Zee Rozgar Samachar

US: Joe Biden के शपथ ग्रहण से पहले अभेद्य किले में तब्दील हुआ Washington DC, हाई अलर्ट जारी

Joe Biden's Swearing Ceremony: अमेरिकी संसद भवन कैपिटल के आसपास के इलाके, पेनसिल्वेनिया ऐवेन्यू और व्हाइट हाउस के आसपास का बड़ा हिस्सा आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है और इन जगहों पर आठ फुट ऊंचे बैरियर लगा दिए गए हैं. पूरा शहर हाई अलर्ट पर है.

US: Joe Biden के शपथ ग्रहण से पहले अभेद्य किले में तब्दील हुआ Washington DC, हाई अलर्ट जारी
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण से पहले वाशिंगटन डीसी में हाई अलर्ट (फाइल फोटो) | फोटो साभार: रॉयटर्स

वाशिंगटन: अमेरिका में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण से पहले वाशिंगटन डीसी को अभेद्य किले में बदल दिया गया है. अमेरिकी सुरक्षाबलों ने कमर कस ली है कि राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में किसी भी तरह का उपद्रव नहीं होना चाहिए.

वाशिंगटन डीसी की सुरक्षा चाक-चौबंद

बता दें कि अमेरिका (US) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) बुधवार को अपने पद और गरिमा की शपथ लेंगे. उनके साथ अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) भी शपथ लेंगी. शपथ ग्रहण कार्यक्रम से पहले, हिंसा समेत अन्य सुरक्षा संबंधी खतरों को देखते हुए अमेरिका के वाशिंगटन डीसी की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है.

25,000 सुरक्षाकर्मी वाशिंगटन डीसी में हुए तैनात 

बीते कुछ दिन से सुरक्षा एजेंसियों को सूचनाएं मिल रही हैं कि शपथ ग्रहण समारोह (Joe Biden's Swearing Ceremony) से पहले हिंसा हो सकती है. हजारों पुलिसकर्मियों और सुरक्षा एजेंसियों के कर्मियों के साथ-साथ नेशनल गार्ड के 25,000 से अधिक जवानों को यहां तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें- बर्फबारी के बाद दुनियाभर से आईं एक से बढ़कर एक तस्वीरें, नहीं हटा पाएंगे नजर

अमेरिकी संसद भवन कैपिटल के आसपास के इलाके, पेनसिल्वेनिया ऐवेन्यू और व्हाइट हाउस के आसपास का बड़ा हिस्सा आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है और इन जगहों पर आठ फुट ऊंचे बैरियर लगा दिए गए हैं. पूरा शहर हाई अलर्ट पर है.

अमेरिका के सभी राज्यों में हाई अलर्ट

वहीं राज्यों के संसद भवनों को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है और सुरक्षा अधिकारी 6 जनवरी को अमेरिकी संसद भवन पर हुए भीड़ के हिंसक हमले जैसी घटना को दोबारा होने से रोकने के लिए कमर कस चुके हैं ताकि सत्ता हस्तांतरण शांतिपूर्ण तरीके से हो सके.

ये भी पढ़ें- ट्रेन की रफ्तार पर कोहरे का ब्रेक, कहीं आपकी ट्रेन भी तो लेट नहीं; देखें पूरी लिस्ट

गौरतलब है कि अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई ने अपने बुलेटिन में वाशिंगटन डीसी और सभी 50 राज्यों के संसद भवनों में हिंसा की आशंका जताई है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.