वाशिंगटन के जंगलों में लगी आग राज्य के इतिहास की सबसे भीषण आग बनी
Advertisement

वाशिंगटन के जंगलों में लगी आग राज्य के इतिहास की सबसे भीषण आग बनी

अमेरिका के पश्चिमी राज्य वाशिंगटन के जंगलों में कई स्थानों पर लगी आग इस राज्य के इतिहास की सबसे भीषण आग बन गई है। अमेरिकी वन सेवा के दमकल प्रवक्ता माइक फेरिस ने सोमवार को बताया कि राज्य के उत्तरी-मध्य भाग में ओकानोगन परिसर के जंगलों में लगी आग पिछले साल कार्लटन की रिकॉर्ड तोड़ आग को भी पीछे छोड़ चुकी है।

लॉस एंजिलिस: अमेरिका के पश्चिमी राज्य वाशिंगटन के जंगलों में कई स्थानों पर लगी आग इस राज्य के इतिहास की सबसे भीषण आग बन गई है। अमेरिकी वन सेवा के दमकल प्रवक्ता माइक फेरिस ने सोमवार को बताया कि राज्य के उत्तरी-मध्य भाग में ओकानोगन परिसर के जंगलों में लगी आग पिछले साल कार्लटन की रिकॉर्ड तोड़ आग को भी पीछे छोड़ चुकी है।

नेशनल इंटरएजेंसी फायर सेंटर के अनुसार ओकानोगन की आग सोमवार को 2.5 लाख एकड़ से भी ज्यादा क्षेत्र में फैल गई। इसके अनुसार अभी तक सिर्फ 10 प्रतिशत आग पर ही काबू पाया जा सका है। पिछले सप्ताह ओकानोगन की आग से जूझते हुए तीन दमकलकर्मी मारे गए थे और 1250 लोग फिलहाल आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं।

वाशिंगटन के गवर्नर जे इंसली ने एक बयान में कहा कि राज्यभर में 16 स्थानों पर जंगलों में लगी आग छह लाख एकड़ तक के क्षेत्र में फैल चुकी है और इसके कारण 200 घर तबाह हो चुके हैं। इस आग के कारण 12,000 अन्य आवासों पर भी खतरा मंडरा रहा है। गवर्नर की प्रवक्ता जेमी स्मिथ ने सोमवार को बताया कि मौजूदा आग से होने वाले संयुक्त नुकसान के कारण ‘इतनी बड़ी संख्या में एकसाथ आग लगने के लिहाज से यह सबसे ज्यादा भीषण आग है।’ 

Trending news