52 साल के इस शख्‍स के आगे फेल हो जाएंगे 'सलमान', यकीन न हो तो देखें VIDEO
Advertisement

52 साल के इस शख्‍स के आगे फेल हो जाएंगे 'सलमान', यकीन न हो तो देखें VIDEO

फिटनेस और ज्‍यादा पुशअप्‍स करने की बात हो तो शायद आपके दिमाग में सबसे पहले 'सलमान खान' का ही नाम आएगा. लेकिन आपका यह अंदाजा सही नहीं है. ऑस्‍ट्रेलिया के एक शख्‍स ने एक घंटे में रिकॉर्ड पुशअप्‍स करके वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया है. इसके लिए उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है.

इस शख्‍स का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो गया है.

नई दिल्‍ली : फिटनेस और ज्‍यादा पुशअप्‍स करने की बात हो तो शायद आपके दिमाग में सबसे पहले 'सलमान खान' का ही नाम आएगा. लेकिन आपका यह अंदाजा सही नहीं है. ऑस्‍ट्रेलिया के एक शख्‍स ने एक घंटे में रिकॉर्ड पुशअप्‍स करके वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया है. इसके लिए उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है.

मारग्रेंट रिवर के रहने वाले कैरलोन नामक इस शख्‍स ने एक घंटे में 2,682 पुशअप्‍स करके 2,392 पुशअप्‍स के पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. यह वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाने के बाद कैरलोन ने कहा कि मैंने यह सब खुद को और लोगों से बेहतर साबित करने के लिए किया है.

कैरलोन ने पुशअप्‍स करने के दौरान अपने शरीर को 90 डिग्री पर मोड़ रहे हैं. इससे पहले कैरलोन 2015 में एक घंटे में 2220 पुशअप्‍स करने का रिकॉर्ड बना चुके हैं. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कैरलोन नामक शख्‍स लगातार पुशअप्‍स कर रहा है. थकने पर वह चंद सेकेंड के लिए आराम करता है और फिर से पुशअप्‍स करना शुरू कर देता है.

इस एक घंटे के वीडियो में कैरलोन के पास बैठा हुआ शख्‍स उनके पुशअप्‍स को लगातार नोट कर रहा है. उनके आसपास बैठे कुछ और लोग उनके इस कमाल को कैमरे में कैद कर रहे हैं तो कुछ लोग अचंभित होकर उनका यह कमाल देख रहे हैं. इस वीडियो को अभी तक करीब 90 हजार लोग देख चुके हैं.

Trending news