Venice Grand Canal: अरे बाप रे! वेनिस के ग्रैंड कैनाल ने अचानक बदला रंग, हरा हो गया पानी; लोगों के उड़े होश
Advertisement

Venice Grand Canal: अरे बाप रे! वेनिस के ग्रैंड कैनाल ने अचानक बदला रंग, हरा हो गया पानी; लोगों के उड़े होश

Italy Venice News: ग्रैंड कैनाल के पानी के सैंपल की जांच की जा रही है. रियाल्टो ब्रिज के आसपास पानी ने क्यों रंग बदला, इस राज से पर्दा अब तक नहीं उठ पाया है. लेकिन लोग अलग-अलग तरह के अनुमान लगा रहे हैं.

Venice Grand Canal: अरे बाप रे! वेनिस के ग्रैंड कैनाल ने अचानक बदला रंग, हरा हो गया पानी; लोगों के उड़े होश

Viral News: वेनिस का नाम किसने नहीं सुना. दुनिया के सबसे रोमांटिक शहरों में इसको शुमार किया जाता है. इटली की इस खूबसूरत सिटी में दूर-दूर से पर्यटक ग्रैड कैनाल वेनिस में घूमने आते हैं. लेकिन रहस्यमयी तरीके से इस कैनाल का पानी अचानक हरा होता जा रहा है. यह देखकर लोग हैरान हो रहे हैं. रविवार सुबह जब लोगों ने इस कैनाल को देखा तो आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा.

यह वही मशहूर ग्रैंड कैनाल है, जहां सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की फिल्म द ग्रेट गैंबलर फिल्म का रोमांटिक गाना दो लफ्जों की है दिल की कहानी फिल्माया गया है. इसमें खूबसूरत वेनिस शहर भी दिखाई जे रहा है, जिसके लिए दूर-दूर से लोग इस रोमांटिक सिटी में आते हैं.

लोगों को नहीं हुआ यकीन

रियाल्टो ब्रिज के करीब रहने वाले लोगों ने ग्रैड कैनाल के पानी को रहस्यमयी तरीके से हरा होता देखा तो वह आंखों पर यकीन नहीं कर पाए. इसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. वेनेटो के रीजनल प्रेसिडेंट लुका जिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर यह सूचना दी कि ग्रैंड कैनाल का एक हिस्सा हरे रंग का नजर आ रहा है और यह सूचना रियाल्टो ब्रिज के करीब रहने वाले लोगों ने दी है. अब स्थानीय प्रशासन ने एक मीटिंग बुलाई है. फिलहाल पुलिस इस रहस्य को सुलझाने की कवायद में जुट गई है.

खंगाले जा रहे सीसीटीवी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्रैंड कैनाल के पानी के सैंपल की जांच की जा रही है. रियाल्टो ब्रिज के आसपास पानी ने क्यों रंग बदला, इस राज से पर्दा अब तक नहीं उठ पाया है. लेकिन लोग अलग-अलग तरह के अनुमान लगा रहे हैं. हालांकि यह पहली बार नहीं है, जब  वेनिस के ग्रैंड कैनाल का रंग बदला हो. विरोध के दौर पर पर्यावरणवादियों की ओर से डाय छोड़ना भी वजह मानी जा रही है. इटली की मीडिया के मुताबिक, लोकल पुलिस फिलहाल यह जानने के लिए सीसीटीवी खंगाल रही है कि ये हरकत इस हफ्ते के आखिर में होने वाले वोगालोंगा नौकादौड़ की पब्लिसिटी के लिए कोई स्टंट तो नहीं है. 

Trending news