अमेरिका चुनाव: राष्ट्रपति ट्रंप ने फ्लोरिडा में किया मतदान, इस अंदाज में बताया किसे दिया है वोट

डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी जो बिडेन के खिलाफ मैदान में उतरे ट्रंप ने मतदान के बाद मुस्‍कुराते हुए कहा, 'मैंने ट्रंप नाम के एक व्यक्ति को वोट दिया है.' 

अमेरिका चुनाव: राष्ट्रपति ट्रंप ने फ्लोरिडा में किया मतदान, इस अंदाज में बताया किसे दिया है वोट
मतदान करने के बाद ट्रंप (रायटर्स)

वॉशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने 3 नवंबर को होने वाले मतदान से पहले फ्लोरिडा में शुरुआती मतदान किया. ट्रंप ने एक और चुनावी अभियान (Election Campaign) के लिए निकलने से पहले मतदान किया था. 

डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी जो बिडेन के खिलाफ मैदान में उतरे ट्रंप ने मतदान के बाद मुस्‍कुराते हुए कहा, 'मैंने ट्रंप नाम के एक व्यक्ति को वोट दिया है.' बता दें कि पिछले साल ही ट्रंप ने अपना स्‍थायी निवास और वोटर रजिस्‍ट्रेशन न्‍यूयॉर्क से बदलकर फ्लोरिडा (Florida) कर लिया था. 

लाइब्रेरी से किया मतदान 
ट्रंप ने फ्लोरिडा की लाइब्रेरी से मतदान किया. वेस्‍ट पाम बीच में स्थित इस लाइब्रेरी को मतदान केन्‍द्र बनाया गया है. कोरोना वायरस (coronavirus) महामारी के कारण लगभग 55 मिलियन अमेरिकियों ने शुरुआती वोट डाले हैं. मतदान के बाद ट्रंप ने कहा, 'यह एक बहुत ही सुरक्षित वोट था. मैं आपको बता सकता हूं कि यह बैलेट भेजने से कहीं ज्‍यादा सुरक्षित है.'  उन्होंने यह भी कहा, 'सब कुछ सही था और नियमों के मुताबिक था. जब आप बैलेट भेजते हैं तो वह कभी भी इतना सुरक्षित नहीं हो सकता है, जितना यह था.' 

ये भी पढ़ें: बॉडीगार्ड के COVID पॉजिटिव आते ही हॉस्पिटल में भर्ती हुए इस देश के राजा

मतदान करते समय ट्रंप ने मास्‍क पहना हुआ था. ये एक दुर्लभ नजारों में से एक था क्‍योंकि ट्रंप चुनिंदा मौकों पर ही मास्‍क में नजर आए हैं और हाल ही में कोरोना संक्रमित भी हो चुके हैं. 

चुनावी दौड़ के इस आखिरी समय में बिडेन से आगे निकलने के लिए ट्रंप ने उत्तरी कैरोलिना, ओहियो और विस्कॉन्सिन में शनिवार को रैलियां करने की योजना बनाई गई है. ये सभी ऐसे राज्‍य हैं, जहां डेमोक्रेटिक या रिपब्लिकन किसी भी पार्टी के लिए बाजी पलट सकती है क्‍योंकि यहां पार्टियों के बीच करीबी टक्‍कर रहती है. 

Video-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.