Weight Loss: कोरोना की वजह से टली शादी, 1 साल में ही 158 से वजन घटाकर किया 88 किलो
Advertisement

Weight Loss: कोरोना की वजह से टली शादी, 1 साल में ही 158 से वजन घटाकर किया 88 किलो

Trending News: अक्सर लोग घर में खाली बैठे होने पर आलस में अपना वजन बढ़ा लेते हैं. कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन में लाखों लोगों के साथ ऐसा ही हुआ, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की मेलिसा की कहानी कुछ और ही है. लॉकडाउन से पहले इनका वजन 158 था, जिसे घटाकर इन्होंने 88 कर लिया.

मेलिसा विलियम्स

How to Loose Weight Quikcly: कोरोना का साया पिछले 3 साल से कायम है. 2 साल तक इसने लोगों को घरों में कैद रहने को मजबूर कर दिया था. लोगों को ऑफिस से लेकर स्कूल और अन्य काम घरों से ही निपटाना पड़ा था. रूटीन लाइफ में हुए इस बदलाव ने लोगों के फिटनेस को भी बदला. बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो घर में कैद होने, वर्कआउट न कर पाने की वजह से मोटे हो गए, लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने इस समय को चुनौती या यूं कहें कि अवसर के रूप में लिया और मोटापे पर लॉकडाउन लगाते हुए एकदम पतले हो गए. आज हम आपको मिलवाएंगे ऐसी ही एक महिला से, जिसने लॉकडाउन में अपना वजन 158 किलो से 70 किलो कर लिया.

2020 से जुट गईं इस टास्क में

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मेलिसा विलियम्स (Melissa Williams) नाम की महिला ऑस्ट्रेलिया के साउथ वेल्स के ब्रिजेंड में रहती हैं. 2020 में गर्मी के मौसम में मेलिसा की शादी उनके मंगेतर क्रिस से होनी थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते केस और लॉकडाउन की वजह से शादी आगे बढ़ा दी गई. इस बात से वह काफी परेशान हुईं, लेकिन उन्होंने इसे आपदा को अवसर के रूप में देखा और लॉकडाउन में अपना वजन कम करने में जुट गईं. कुछ ही महीनों में विलियम्स ने अपना वजन 158 किलो से घटाकर 70 किलो तक कर लिया. हालांकि अब उनका वजन करीब 88 किलो है.

जंक फूड औऱ मिठाई का सेवन किया बंद

मेलिसा ने बताया कि, उसे खाना-पीना बहुत अच्छा लगता था. हफ्ते में 4 बार तो बाहर का खाना चलता था. मैं जंक फूड और मिठी चीजें ज्यादा खाती थी. इन सब वजहों से ही वजन बढ़ता था. लॉकडाउन में शादी स्थगित होने के बाद उन्होंने वजन कम करने की ठानी और इसमें जुट गईं. कुछ महीनों बाद जब वजन कम हुआ तो शरीर से अतिरिक्त मांस और त्वचा हटाने के लिए उन्होंने गैस्ट्रिक बाईपास ऑपरेशन का सहारा लिया.

इस तरह किया सुधार

मेलिसा बताती हैं कि इतना वजन कम करने के लिए उन्हें काफी वर्कआउट करना पड़ा. सबसे पहले उन्हें अपनी डाइट को कंट्रोल करना पड़ा. इसके अलावा उन्होंने रोज घर में ही फिजिकल एक्टिविटी करते हुए काफी कैलोरी बर्न कर ली. इसके बाद उनके वजन में भी ठीक ठाक गिरावट आने लगी. अब वह एकदम फिट हैं.

जगह-जगह होता था अपमान

मेलिसा ने बताया मोटापे की वजह से उनका लगाता अपमान होता रहा. मुझे मोटा कहते हुए राइड नहीं करने दिया जाता था. मैं पसंद के कपड़े तक नहीं पहन पाती थी. मोटापे की वजह से बीपी पर असर पड़ता था. 

Trending news