close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ट्रंप को अपनी इस हरकत के कारण सुननी पड़ी खरी-खोटी, यूजर्स ने ट्विटर पर घेरा

इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से वीडियो कॉल के दौरान महिला अंतरिक्ष यात्री द्वारा उनकी कही गई बात को दुरुस्त करने पर अपनी 'मिड फिंगर' से अपना माथा खरोचने लगे.

ट्रंप को अपनी इस हरकत के कारण सुननी पड़ी खरी-खोटी, यूजर्स ने ट्विटर पर घेरा
फाइल फोटो

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का विवादों से पुराना नाता है. हाल ही में वह उस समय विवाद में आ गए जब वह इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से वीडियो कॉल के दौरान महिला अंतरिक्ष यात्री द्वारा उनकी कही गई बात को दुरुस्त करने पर अपनी 'मिड फिंगर' से अपना माथा खरोचने लगे. अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री जेसिका मीर और उनकी सहयोगी क्रिस्टीना कोच के साथ एक वीडियो कॉल के दौरान ट्रंप ने उन्हें 'अंतरिक्ष में चहलकदमी करने वाली पहली दो महिला अंतरिक्ष यात्री' होने के लिए बधाई दी. दोनों अंतरिक्ष यात्री, इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर थीं.

LIVE TV...

अमेरिकी(America) राष्ट्रपति के साथ उनकी बेटी इवांका ट्रंप भी थीं. ट्रंप ने कहा, "हम दो बहादुर अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री से लाइव बातचीत कर रोमांचित हैं और यह पहला मौका है कि महिला स्पेस स्टेशन के बाहर गई है."

यहां पर मीर ने राष्ट्रपति की बात को दुरुस्त किया और कहा कि वे अंतरिक्ष में चहलकदमी करने वाली पहली महिला अंतरिक्ष यात्री नहीं हैं. वास्तव में हुआ यह कि यह पहली बार है कि एक समय में दो महिलाएं एक साथ स्पेस स्टेशन से बाहर गई थीं. अंतरिक्ष यात्री द्वारा ट्रंप को सही करने के बाद उन्हें अपनी मिड फिंगर से माथा खरोंचते हुए देखा गया. दरअसल पश्चिमी संस्कृति में किसी को भी मिड फिंगर दिखाना बेहद अपमानजनक माना जाता है.

ट्रंप की इस भाव-भंगिमा की ट्विटर यूजर्स ने तीखी आलोचना की और कहा कि उन्होंने महिला अंतरिक्ष यात्रियों को उस वक्त मिड फिंगर दिखाई जब इनमें से एक ने उनकी गलत बात को ठीक किया.