जब फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रों मेकअप पर 20 लाख रुपये खर्च कर आ गए थे मुश्किल में
Advertisement

जब फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रों मेकअप पर 20 लाख रुपये खर्च कर आ गए थे मुश्किल में

फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रॉन चार दिन की यात्रा पर भारत पहुंच चुके हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने गले लगाकर राष्ट्रपति मैक्रॉन का स्वागत किया.

फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रों भारत में (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रों चार दिन की यात्रा पर भारत पहुंच चुके हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने गले लगाकर राष्ट्रपति मैक्रों का स्वागत किया. लेकिन क्या आपको पता है कि प्रेसिडेंट चुने जाने के तीन महीने बाद ही एमानुएल मैक्रों अपने खर्चे के कारण मुश्किल में फंस गए थे और उन्हें जनता से लेकर अन्य राजनेताओं से कड़ी आलोचना सहनी पड़ी थी. हालांकि, बाद में राष्ट्रपति ने अपने खर्चे में कमी करने का आश्वासन दिया था. तब जाकर पूरा मामला शांत हो सका था.

  1. चार दिन के भारत दौरे पर फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रॉन
  2. मेकअप के खर्चे को लेकर आए थे लोगों के निशाने पर
  3. 3 महीने के अंदर ही खर्च कर दिए थे 20 लाख रुपये

मेकअप पर खर्च किए 20 लाख
एमानुएल मैक्रों साल 2017 में फ्रांस के राष्ट्रपति चुने गए थे. लेकिन उनके प्रेसिडेंट बनने के तीन महीने बाद ही उनके खर्चों को लेकर आलोचना शुरू हो गई. दरअसल, अगस्त 2017 में ये जानकारी सामने आई थी कि उन्होंने अपने कार्यकाल के तीन महीने पूरे होने तक मेकअप पर 26,000 यूरो यानि करीब 20 लाख रुपये खर्च कर दिए थे.

फ्रांस के राष्ट्रपति पहुंचे भारत, एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने गले लगाकर किया स्वागत

ये आंकड़ा सामने आने के बाद प्रसिडेंट ऑफिस की ओर से कहा गया था कि वे अपना खर्चा कम करने की कोशिश करेंगे. वहीं मेकअप के लिए सस्ता विकल्प तलाशा जाएगा.

जापान के पीएम के बाद अब फ्रांस के राष्ट्रपति पीएम मोदी के साथ घूमेंगे गंगा के घाट

चार दिवसीय दौरे पर हैं फ्रांस के राष्ट्रपति
एमानुएल मैक्रों की ये पहली भारत की यात्रा है. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर अंतरराष्ट्रीय सौर ऊर्जा गठबंधन सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. दोनों देशों के बीच व्यापार, रक्षा और ऊर्जा सहयोग के क्षेत्र में अहम समझौते होने की उम्मीद है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैक्रॉन के बीच शनिवार को प्रतिनिधि स्तर की बातचीत में हिंद महासागर में सहयोग बढ़ाने का मुद्दा प्राथमिकता पर लिया जा सकता है. इसके अलावा भारत और फ्रांस के बीच रणनीतिक भागीदारी में रक्षा, परमाणु ऊर्जा तथा अंतरिक्ष के क्षेत्र में सहयोग का मामला शामिल हैं.

Trending news