VIDEO : 1992 में नवाज शरीफ ने ही इमरान खान को दिया था अपनी पार्टी में शामिल होने का न्योता
Advertisement

VIDEO : 1992 में नवाज शरीफ ने ही इमरान खान को दिया था अपनी पार्टी में शामिल होने का न्योता

पाकिस्तान क्रिकेट के सबसे कामयाब खिलाड़ी इमरान खान अब वहां की राजनीति के भी सबसे कामयाब इंसान बनने जा रहे हैं. 1992 में उनके नेतृत्व में पाकिस्तान टीम ने वर्ल्डकप जीता था. मजे की बात ये है कि उस समय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ही थे.

नवाज शरीफ के साथ इमरान खान. File photo : pakistantribe

नई दिल्ली : पाकिस्तान चुनावों के नतीजे आ चुके हैं. पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ सभी पार्टियों को पीछे छोड़ते सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. माना जा रहा है कि अगर बहुत बड़ा फेरबदल नहीं हुआ तो इमरान खान का पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री बनना तय है. नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल एन पिछड़ गई है. पाकिस्तान क्रिकेट के सबसे कामयाब खिलाड़ी इमरान खान अब वहां की राजनीति के भी सबसे कामयाब इंसान बनने जा रहे हैं. 1992 में उनके नेतृत्व में पाकिस्तान टीम ने वर्ल्डकप जीता था. मजे की बात ये है कि उस समय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ही थे.

जब इमरान खान की टीम वर्ल्ड चैंपियन बनकर लौटी तो उनका हीरो की तरह स्वागत हुआ. उसी समय एक इंटरव्यू के दौरान जब एक रिपोर्टर ने पूछा आप इमरान को अपनी पार्टी में शामिल क्यों नहीं कर लेते, तब नवाज शरीफ ने कहा, मैंने इन्हें अपनी पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया था. लेकिन पता नहीं इन्होंने क्यों ठुकरा दिया. नवाज शरीफ ने कहा, मेरा वह ऑफर अब भी इमरान खान के लिए है. इस पर साथ में खड़े इमरान हंसने लगे.

पाकिस्‍तान चुनाव : धरे रह गए आतंकी हाफिज सईद के सभी दावे, एक भी सीट पर बढ़त नहीं

हालांकि तब ये कौन जानता था कि इसके ठीक 26 साल बाद समय पहिया ऐसा घूमेगा कि इमरान खान पाकिस्तान की राजनीति के सबसे बड़े सितारे बन जाएंगे और सत्ता से उन्हीं नवाज शरीफ को हटा देंगे, जो उन्हें कभी राजनीति में अपनी पार्टी के द्वारा ही लाना चाहते थे.

भारतीय वायुसेना का एक कदम और कारगिल युद्ध में हो जाती मुशर्रफ और शरीफ की मौत!

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे कामयाब खिलाड़ी इमरान खान ने 1988 में संन्यास ले लिया था. लेकिन इसके बाद उनसे पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति जनरल जिया उल हक ने संन्यास वापस लेने के लिए कहा. इमरान ने उनकी बात मानी और वापस टीम की कमान संभाली. इसके बाद उन्होंने 1992 में ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान को विश्व चैंपियन बना दिया.

Trending news