व्हाइट हाउस ने अमेरिका में हुई गोलीबारी पर कहा -कंसास से मिली खबरें चिंताजनक हैं
Advertisement

व्हाइट हाउस ने अमेरिका में हुई गोलीबारी पर कहा -कंसास से मिली खबरें चिंताजनक हैं

व्हाइट हाउस ने कहा है कि कंसास से मिल रही प्रारंभिक खबरें चिंता पैदा करने वाली हैं, जहां स्पष्ट रूप से घृणा अपराध के मामले में एक भारतीय इंजीनियर की गोली मारकर हत्या कर दी गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। व्हाइट हाउस ने अमेरिका में यहूदी समुदाय के खिलाफ कथित घृणा अपराधों की भी निंदा की है।

तस्वीर के लिए साभार- ट्वीटर

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने कहा है कि कंसास से मिल रही प्रारंभिक खबरें चिंता पैदा करने वाली हैं, जहां स्पष्ट रूप से घृणा अपराध के मामले में एक भारतीय इंजीनियर की गोली मारकर हत्या कर दी गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। व्हाइट हाउस ने अमेरिका में यहूदी समुदाय के खिलाफ कथित घृणा अपराधों की भी निंदा की है।

दैनिक संवाददाता सम्मेलन में व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा, ‘कंसास से मिल रही प्रारंभिक खबरें चिंता पैदा करने वाली हैं।’’ 51 वर्षीय अमेरिकी पूर्व नौसैन्य कर्मी एडम पुरिंटन ने श्रीनिवास कुचिभोटला की गोली मारकर हत्या कर दी और 32 वर्षीय आलोक मदसानी को घायल कर दिया। एडम ने नस्लीय टिप्पणी करते हुए उन्हें कहा ‘मेरे देश से बाहर निकल जाओ। ’

कंसास के ओलाथे में ऑस्टिन्स बार एंड ग्रिल में हुई गोलीबारी की इस घटना में 24 वर्षीय अमेरिकी इयान ग्रिलोट ने बीच बचाव करने की कोशिश की और वह भी इस दौरान घायल हो गया। स्पाइसर ने यहूदी समुदाय के खिलाफ कथित घृणा अपराधों की भी निंदा की और कहा कि धर्म एवं नस्ल के आधार पर हिंसा का कोई स्थान नहीं है।

Trending news