बार-पब और नाइट क्लब में नहीं मिल पाएगी शराब? सामने आई ये वजह
Advertisement

बार-पब और नाइट क्लब में नहीं मिल पाएगी शराब? सामने आई ये वजह

कोरोना के चलते लगभग डेढ़ वर्ष तक बंद रहने वाले बार-पब और नाइट क्लब में अब शराब मिलना मुश्किल हो सकती है. व्हिस्की, जिन, वोदका और रम का स्टॉक खत्म होने लगा है.  

 

प्रतीकात्म चित्र.

नई दिल्ली: कोरोना काल (Corona Pandemic) में दुनिया के तमाम देश किसी न किसी समस्या से जूझ रहे हैं. कहीं महंगाई की मार है तो कहीं व्यापार पटरी से उतर गए हैं. लेकिन स्पेन में बदले हालात ने शराब की सप्लाई (Supply of Liquor) पर संकट ला दिया है. जी हां, स्पेन में शराब उद्योग से जुड़े लोगों ने चेतावनी दी है कि जल्द ही स्पेन में शराब की किल्लत हो सकती है. पीने के शौकीन लोगों के लिए ये खबर टेंशन वाली हो सकती है.

  1. शराब की होने वाली है किल्लात
  2. खाली हो रहा शराब का स्टॉक
  3. ट्रांसपोर्ट कॉस्ट का पड़ा प्रभाव

शराब की सप्लाई में बाधा

शराब व्यवसाय से जुड़े लोगों ने स्पेन में चेतावनी दी है कि स्पेनिश बार में व्हिस्की, जिन, वोदका और रम का स्टॉक खत्म हो रहा है. स्पेन में सैकड़ों बार, पब और नाइट क्लब गर्मियों के दौरान ब्रिट्स के लिए पसंदीदा छुट्टी मनाने की जगह होती है. बीते डेढ़ वर्षों में कोविड प्रतिबंधों (Corona Protocol) के चलते इस व्यापार पर बुरा असर पड़ा अब अनलॉक के तहत ढील दी जा रही है तो शराब का संकट आ गया है. पहले से ही कमी की सूचना दी जा रही है.

यह भी पढ़ें: यहां 6 महीने बाद खत्म हुआ Lockdown, जश्न मनाने सड़कों पर उतरे लोग

क्या है वजह?

शराब की कमी की सबसे बड़ी वजह इसकी सप्लाई प्रभावित होना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय ट्रांसपोर्ट इश्यू के कारण शराब की सप्लाई प्रभावित हो रही है. इस समस्या की वजह से स्पेनिश स्पिरिट निर्माताओं की एक्सपोर्ट सेल भी प्रभावित हो रही है, जो अपने उत्पादन का 40 प्रतिशत विदेशों में भेजते हैं. हालांकि बीयर की आपूर्ति बाधित होने की संभावना नहीं है. स्पेनिश स्पिरिट एसोसिएशन के वर्किंग डायरेक्टर बॉस्को टोरेमोचा ने कहा, 'हम अगले साल के अंत या 2023 की शुरुआत तक हालात काबू में कर पाएंगे. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बढ़ती ट्रांसपोर्ट लागत के साथ-साथ कांच और कार्डबोर्ड जैसे कच्चे माल की लागत भी बढ़ी है. 

LIVE TV

Trending news