व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव ने कर दी ये बड़ी भूल, ट्रंप की निजी जानकारी हुई अब सार्वजनिक

चेक पर ट्रंप के मार-आ-लागो रिजॉर्ट का पता और अन्य निजी विवरण जैसे खाता एवं रूटिंग नंबर भी नजर आ रहा था.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव ने कर दी ये बड़ी भूल, ट्रंप की निजी जानकारी हुई अब सार्वजनिक

वॉशिंगटन: व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव केयलेग मैकएनी ने दान संबंधी ब्यौरा दिखाते हुए एक बड़ी भूल कर दी. उन्‍होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बैंक खाते की सूचना सार्वजनिक कर दी. ऐसा तब हुआ जब मैकएनी ट्रम्प के तीन महीने के वेतन को स्वास्थ्य एवं मानव सेवा विभाग (एचएचएस) को दान देने के संबंध में एक चेक के जरिए दिखा रही थीं. 

'न्यूयॉर्क टाइम्स' ने खबर दी की मैकएनी ने संवाददाताओं को दिखाने के लिए शुक्रवार को जब यह चेक हाथ में पकड़ा था तो इसमें न सिर्फ एचएचएस को दी गई एक लाख डॉलर की राशि लिखी थी बल्कि राष्ट्रपति के निजी बैंक खाते का नंबर और रूटिंग नंबर  भी लिखा हुआ था. यह दान ट्रंप द्वारा चार लाख डॉलर के तिमाही वेतन न लेने और उसे दान करने की परंपरा के तहत किया गया.

एनबीसीन्यूज डॉट कॉम के मुताबिक, एचएचएस को किया गया यह दान कोरोना वायरस को रोकने और उसके इलाज के लिए नई थेरेपी विकसित करने के लिए दिया गया है. मैकएनी ने चेक दिखाते हुए कहा, ''यह रहा चेक'' जो कि असल चेक लग रहा था जिस पर असली कैपिटल वन के अलावा राष्ट्रपति के नाम और हस्ताक्षर के साथ ही उनके बैंक खाते की भी सूचना अंकित थी.

एनबीसीन्यूज डॉट कॉम की खबर में बताया गया कि चेक पर ट्रंप के मार-आ-लागो रिजॉर्ट का पता और अन्य निजी विवरण जैसे खाता एवं रूटिंग नंबर भी नजर आ रहा था. न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर में प्रशासन के एक अधिकारी के हवाले से बताया गया कि वार्ता में कभी भी नकली चेकों का इस्तेमाल नहीं किया जाता. व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जूड डीरी ने कहा कि ट्रंप का वेतन वायरस की नई थेरेपी को विकसित करने के मकसद से दान दिया गया. हालांकि, अब चिंता राष्ट्रपति के बैंक ब्यौरे के मीडिया के जरिए सार्वजनिक होने को लेकर है.