Coronavirus: WHO ने Chinese Vaccine के Emergency Use को दी मंजूरी

इस टीके को अमेरिका के लिए क्षेत्रीय कार्यालय और बच्चों के लिए संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी यूनिसेफ के माध्यम से वितरित किया जा सकेगा.

Coronavirus: WHO ने Chinese Vaccine के Emergency Use को दी मंजूरी
फाइल फोटो

जिनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने चीन निर्मित कोविड-19 टीके को आपात स्थिति में इस्तेमाल के वास्ते मंजूरी दे दी है. यह जानकारी डब्ल्यूएचओ एक प्रवक्ता ने दी. इससे संभावित रूप से संयुक्त राष्ट्र समर्थित कार्यक्रम के माध्यम से लाखों खुराकों को जरूरतमंद देशों तक पहुंचाने का मार्ग प्रशस्त हो सकेगा.

 

सिनोफॉर्म के टीके को मिली मंजूरी

एक तकनीकी सलाहकार समूह द्वारा समीक्षा से आने वाले हफ्तों या महीनों में संयुक्त राष्ट्र समर्थित कोवैक्स कार्यक्रम में सिनोफार्म टीके के शामिल होने की संभावना तय हो सकेगी. इससे इस टीके को अमेरिका के लिए क्षेत्रीय कार्यालय और बच्चों के लिए संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी यूनिसेफ के माध्यम से वितरित किया जा सकेगा.

 

बहुत कम आंकड़ें उपलब्ध

डब्ल्यूएचओ के प्रवक्ता क्रिश्चियन लिंडमियर ने कहा कि प्रभावशीलता की जानकारी के अलावा सिनोफार्म ने अपने दो टीकों के बारे में बहुत कम सार्वजनिक आंकड़े जारी किए हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.