Coronavirus: चीन के इस काम से खुश हुआ WHO, जमकर की तारीफ

नए अस्पताल न केवल मरीजों को उचित उपचार प्रदान कर सकते हैं, बल्कि इससे समुदायों को संक्रमण से बचाया जा सकता है. 

Coronavirus: चीन के इस काम से खुश हुआ WHO, जमकर की तारीफ

बीजिंग: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के स्वास्थ्य आपातकालीन कार्यक्रम के प्रभारी माइकल रयान ने कहा कि चीन ने कुछ ही दिनों के भीतर विशेष अस्पताल बनाए हैं और नए कोरोनो वायरस निमोनिया से ग्रस्त मरीजों को भर्ती कर उनका उपचार करना शुरू किया. यह न केवल चीन की असाधारण एकजुटता को दर्शाता है, बल्कि लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए चीन सरकार के दृढ़ संकल्प को भी जाहिर करता है. चीन में 10 दिनों के भीतर विशेष अस्पताल बनाने और कई जगहों को अस्पताल में बदलने के कदमों को लेकर रयान ने कहा कि यह बहुत बड़ी परियोजना है. 

चीन (China) ने कुछ ही दिनों में अस्पताल बनाकर उल्लेखनीय कार्य किया है. नए अस्पताल न केवल मरीजों को उचित उपचार प्रदान कर सकते हैं, बल्कि इससे समुदायों को संक्रमण से बचाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि अस्पतालों के पूरा होने के बाद चीन के अन्य हिस्सों से समर्थन देने के लिए कई चिकित्सा कर्मचारी वुहान आए हैं. चीनी लोगों ने असाधारण एकजुटता दिखाई है.

रयान ने कहा कि डब्ल्यूएचओ द्वारा गठित एक अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ दल जल्द ही चीन जाएगी, जिसके विशेषज्ञ विभिन्न देशों के होंगे और वैक्सीन व दवा का अध्ययन, सार्वजनिक स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में काम करते हैं. वे चीन में महमारी से निपटने के अनुभव सीखेंगे और पूरी दुनिया में साझा करेंगे.