FB चलाने पर थप्पड़ मारने के लिए रखी महिला! एलन मस्क तक हो गए प्रभावित
Advertisement

FB चलाने पर थप्पड़ मारने के लिए रखी महिला! एलन मस्क तक हो गए प्रभावित

सैन फ्रांसिस्को में रहने वाले एक शख्स ने महिला को सिर्फ इस काम पर रखा हुआ है कि अगर वो ज्यादा फेसबुक चलाए तो वो महिला उसे थप्पड़ मार दे. उस शख्स ने इसी से जुड़ा हुआ एक स्टार्ट अप तक खोला हुआ है. जिससे प्रभावित होकर एलन मस्क ने तक उसके ट्वीट पर रिप्लाई कर दिया.

फोटो साभार: Twitter/ @Rainmaker1973

सैकरामेंटो​: टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क (Elon Musk) ने बुधवार (10 नवंबर) को एक वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया दी. इस वीडियो में एक महिला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) का उपयोग करने पर एक पुरुष को बार-बार थप्पड़ मारती है क्योंकि वो फेसबुक की लत से ग्रस्त है.

  1. सोशल मीडिया ज्यादा चलाने पर थप्पड़ मारती है महिला
  2. ब्लॉगर के इस ट्वीट से प्रभावित हो गए एलन मस्क
  3. इसी आइडिया से जुड़े स्टार्ट अप का मालिक है शख्स 
  4.  

थप्पड़ खाने के लिए रखी हुई है एम्पलॉई

वायरल वीडियो में दिख रहा शख्स मनीष सेठी है, जो सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में रहने वाला एक ब्लॉगर है, जो वियरेबल टेक स्टार्टअप (Wearable Tech Startup) पावलोक (Pavlok) का फाउंडर भी है. सेठी ने कथित तौर पर फेसबुक का इस्तेमाल करने पर हर बार थप्पड़ मारने के लिए एक महिला को काम पर रखा था. आपको बता दें कारा नाम की महिला को कथित तौर पर काम पर रखा गया था. उस महिला को काम के लिए लगभग 8 डॉलर प्रति घंटे का भुगतान किया गया था जिसमें उसका काम सिर्फ इतना था कि वो अपने बगल में बैठे व्यक्ति को सोशल मीडिया पर जरूरत से ज्यादा समय बिताने पर थप्पड़ मारती थी.

इसलिए थप्पड़ खाता था शख्स

एक ब्लॉग पोस्ट में, सेठी ने कहा कि वह एक महिला को थप्पड़ मारने के लिए काम पर रखकर अपनी उत्पादकता (Productivity) को 35-40% से बढ़ाकर 98% करने में सक्षम था. यह प्रयोग 9 साल पहले सेठी ने किया था. हालांकि, उत्पादकता बढ़ाने के इस अनूठे कदम की ओर मस्क का ध्यान अब गया है. 

यह भी पढ़ें: खाते में अचानक आए 1 करोड़, मस्‍ती में उड़ाए; फिर ऐसा हुआ कि निकले खून के आंसू

एलन मस्क ने दी प्रतिक्रिया

सेठी के इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए एलन मस्क ने 2 फायर इमोजी भेजे, जिससे ब्लॉगर काफी प्रभावित हुआ. कुछ ही समय में, सेठी ने मस्क को जवाब देते हुए और अपने स्टार्ट अप के बारे में बताते हुए कहा, 'मैं ही वो लड़का हूं जो इस तस्वीर में दिख रहा है. क्या @elonmusk मुझे दो इमोजी दे रहे हैं जो कि मेरी सबसे बड़ी सफलता है?' इसके अलावा सेठी ने और भी लोगों के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि 'ऐसे ही Pavlok की शुरुआत की गई जो कि लोगों के सोशल मीडिया (Facebook) पर ज्यादा समय बिताने पर यूजर को हल्का सा इलेक्ट्रिक झटका देती है.'  

LIVE TV

Trending news