US: टॉयलेट सीट के अंदर गिरा था मोबाइल फोन, निकालने के चक्कर में पड़ गए लेने के देने
Advertisement

US: टॉयलेट सीट के अंदर गिरा था मोबाइल फोन, निकालने के चक्कर में पड़ गए लेने के देने

Weird Accident: आज के दौर में ऐसे कई लोग हैं जो अपना मोबाइल वॉशरूम में भी साथ ले जाते हैं. इस दौरान अक्सर लोगों का मोबाइल फोन वॉशरूम में गिर जाता है. लेकिन अमेरिका की एक महिला के साथ जो कुछ हुआ उसे जानकर सभी को इस आदत को बदलने की कोशिश करनी चाहिए. 

सांकेतिक तस्वीर: (सोशल मीडिया)

Woman head stuck in toilet seat: ये बात तो हम सभी जानते हैं कि आज मोबाइल फोन (Mobile Phone) हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा बन चुका है. लोग मोबाइल को अपने साथ ही रखना चाहते हैं. यही वजह है कि वो जहां भी जाते हैं मोबाइल साथ ले जाते हैं. मोबाइल को लेकर एडिक्शन इतना बढ़ गया है कि टॉयलेट में भी लोग मोबाइल चलाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि टॉयलेट में मोबाइल फोन के इस्तेमाल से आपके साथ गंभीर हादसा हो सकता है? अगर नहीं तो ये रिपोर्ट पड़ने के बाद आप टॉयलेट में मोबाइल फोन इस्तेमाल करने से पहले जरूर सोचेंगे.

टॉयलेट में फंसा सिर

वाशिंगटन के एक पार्क में घूमने गई एक महिला का फोन टॉयलेट सीट में गिर गया. जब महिला ने मोबाइल निकालने की कोशिश की तो इसका सिर ही उसके अंदर फंस गया. बाद में Brinnon Fire Department के दमकलकर्मियों को आकर उसका सिर निकालना पड़ा. 'न्यूयॉर्क पोस्ट' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, इस महिला की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है. हालांकि, उसकी उम्र चालीस के करीब बताई गई. महिला ओलिंपिक नेशनल फॉरेस्ट के मॉउंट वॉकर में थी, जब उसका फोन टॉयलेट के अंदर गिर गया. महिला ने पहले खुद से अपना फोन बाहर निकालने की कोशिश की. उसने अपने कुत्ते के पट्टे की मदद सीट के अंदर गिरा अपना फोन निकालना चाहा. लेकिन नाकामयाब रही. इसके बाद उसने अपना सिर सीट घुसकर हाथ को डीप ले जाकर मोबाइल निकालने की कोशिश की. इसी दौरान उसका सिर अंदर फंस गया.

ये भी पढ़ें- फ्लश में होता है एक बड़ा और एक छोटा बटन, क्या आपको पता है इसका लॉजिक

ऐसे बची जान

पीड़िता ने करीब दस से पंद्रह मिनट तक अपने सिर को निकालने की कोशिश करती रही. जब बहुत देर तक वो नहीं निकली तो किसी ने 911 पर कॉल करके आपात सेवा विभाग को संदेश भेजा. इस फोन कॉल के बाद ब्रिनौन फायर डिपार्टमेंट ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंच कर महिला की मदद की. उन्होंने टॉयलेट सीट में एक स्पेस बनाया ताकि महिला का सिर निकाला जा सके. इस महिला की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है. खुद फायर डिपार्टमेंट ने अपने फेसबुक पेज पर इस घटनाक्रम की जानकारी साझा की है. वहीं महिला का कहना है कि उसने इस घटनाक्रम से बड़ी सीख मिली है.

fallback
फोटो: (Brinnon Fire Department)

ये भी पढ़ें- UK: इन रहस्यमयी लोगों के डर से घर के बाहर नहीं निकलती महिला, अगवा हो जाने का है खौफ

फायर डिपार्टमेंट ने रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने के बाद महिला को फौरन नहलाया और प्राथमिक उपचार दिया. वहीं पीड़िता ने इमरजेंसी टीम को फौरन मदद करने के लिए धन्यवाद दिया और अपने घर चली गई.

LIVE TV

Trending news