पाकिस्‍तान से लौट रही भारतीय महिला की रास्‍ते में मौत, सड़क रास्ते से लाया गया शव
Advertisement

पाकिस्‍तान से लौट रही भारतीय महिला की रास्‍ते में मौत, सड़क रास्ते से लाया गया शव

मृतक महिला की शिनाख्‍त जमीयत के रूप में हुई है जो जैसलमेर की रहने वाली थी.

फाइल फोटो

बाड़मेर: भारत और पाकिस्‍तान के बीच चलने वाली साप्‍ताहिक ट्रेन थार एक्‍सप्रेस में पाकिस्‍तान से भारत लौट रही एक महिला की शनिवार को रास्‍ते में मौत हो गयी. मृतका राजस्‍थान के सीमावर्ती जैसलमेर जिले की निवासी थी. नाम नहीं छापने की शर्त पर एक प्रर्वतन अधिकारी ने बताया कि महिला का शव पाकिस्‍तान के खोखरापार रेलवे स्‍टेशन पहुंचने पर पाकिस्‍तान अधिकारियों ने आवश्‍यक प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद मुनाबाव में नियुक्‍त भारतीय अधिकारियों को सौंपा. शव के मुनाबाव में आने के बाद भारतीय अधिकारियों ने विशेष अनुमति देते हुए महिला के शव को सड़क मार्ग से मुनाबाव से ही उसके गांव रवाना किया.

उन्होंने बताया कि मृतका की शिनाख्‍त जमीयत पत्‍नी कायम खान उम्र 73 वर्ष निवासी मण्‍डाई जिला जैसलमेर के रूप में की गयी. जमीयत बीस दिन पहले पाकिस्‍तान में रहने वाली अपनी बेटी से मिलने गयी थी. पाकिस्‍तान में अपने रिश्‍तेदारों से मिलने के बाद जमीयत अपने बेटे हलीम और अन्‍य कुछ रिश्‍तेदारों के साथ थार एक्‍सप्रेस, जो शुक्रवार देर रात पाकिस्‍तान के कराची से रवाना हुई, से भारत लौट रही थी.

शव के मुनाबाव पहुंचने के बाद भारतीय अधिकारियों ने जमीयत के शव को विशेष अनुमति के साथ उसके पुत्र हलीम के साथ सड़क मार्ग से सीधे उसके गांव जैसलमेर के लिए रवाना किया, वहीं शेष रिश्‍तेदारों को थार एक्‍सप्रेस में जोधपुर के लिए रवाना किया गया.

(इनपुट-भाषा)

Trending news