गूगल मैप के चक्कर में आफत में पड़ी इस महिला की जान, आपके साथ भी हो सकता है ऐसा
Advertisement

गूगल मैप के चक्कर में आफत में पड़ी इस महिला की जान, आपके साथ भी हो सकता है ऐसा

टेक्नोलॉजी पर जरूरत से ज्यादा विश्वास भारी पड़ सकता है. स्पेन में रहने वाली एक महिला के साथ भी यही हुआ. महिला ने बाजार से वापस लौटने के लिए गूगल मैप का सहारा लिया और वो एक ऐसे खतरनाक इलाके में पहुंच गई, जहां उसके साथ लूटपाट और मारपीट हुई.  

फाइल फोटो

मैड्रिड: गूगल मैप (Google Map) के चलते एक महिला की जान आफत में पड़ गई. दरअसल हुआ यूं कि महिला कुछ वक्त पहले ही स्पेन (Spain) पहुंची थी. बाजार में शॉपिंग के बाद घर लौटते समय उसने गूगल मैप का इस्तेमाल किया, ताकि रास्ता न भूल जाए. लेकिन गूगल मैप ने शॉर्टकट के चक्कर में उसे एक ऐसे स्थान पर पहुंचा दिया, जो लूटपाट की वारदातों के लिए कुख्यात है. इससे पहले कि महिला कुछ समझ पाती, एक अपराधी ने उसे दबोच लिया और जमकर मारपीट की. 

  1. बाजार से घर वापस लौट रही थी महिला
  2. गूगल मैप ने खतरनाक इलाके में पहुंचाया
  3. कई घंटों तक अस्पताल में रही पीड़िता

रास्ते को लेकर था Confusion

‘मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने अपनी आपबीती सोशल मीडिया साइट ‘रेडिट’ पर बयां की है. पीड़ित ने बताया कि वो कुछ वक्त पहले ही स्पेन (Spain) शिफ्ट हुई है. बाजार में खरीदारी के बाद वो वापसी के रास्ते को लेकर कुछ कन्फ्यूज थी, इसलिए उसने गूगल मैप का सहारा लिया. मैप के बताये रूट पर चलते-चलते वो कुख्यात इलाके में पहुंच गई, जहां उसके साथ लूटपाट हुई.  

ये भी पढ़ें -मॉडल ने गार्ड को हुस्न के जाल में फंसाया, मां जेल से फरार हो गई; जानें क्या है पूरा मामला?

लूट के विरोध पर की मारपीट

महिला ने कहा, ‘मैं जैसे ही El Vacie के पड़ोस वाले इलाके में पहुंची, एक शख्स मेरे पास आया और मेरा पर्स छीनने लगा. जब मैंने विरोध किया तो उसने मेरे ऊपर मुक्कों की बरसात कर दी. इसके बाद जब मेरी आंख खुली तो मैं हॉस्पिटल में थी. वो मेरे पर्स लूटकर ले जा चुका था. हॉस्पिटल स्टाफ ने मुझसे कहा कि उस इलाके में जाने की क्या जरूरत थी, वो अपराधियों के लिए मशहूर है’. 

Technology पर भरोसा पड़ा भारी

महिला के मुताबिक, अगले दिन जब वो वारदात की रिपोर्ट लिखवाने के लिए पुलिस स्टेशन गई, तब अधिकारियों ने भी उससे वहां जाने का कारण पूछा. साथ ही बताया कि वो इलाका अपराधिक वारदातों के लिए कुख्यात है. इसलिए भविष्य में अकेले वहां जाने के बारे में सोचना भी नहीं. पीड़ित महिला ने कहा कि यदि उसने टेक्नोलॉजी पर ज्यादा विश्वास न किया होता, तो शायद उसका ये हाल न होता.  

 

Trending news