जानलेवा लापरवाही: 90 की रफ्तार से Drive कर रही महिला ने नहीं लगाई थी Seatbelt, पेड़ से टकराई कार और हो गई मौत

ड्राइविंग के समय सीट बेल्ट लगाना बेहद जरूरी है, लेकिन अधिकांश लोग इसकी अनदेखी कर देते हैं. ब्रिटेन की रहने वाली एक महिला ने भी यही किया और उसकी कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. रफ्तार के रोमांच में महिला ट्रैफिक नियमों की अनदेखी कर बैठी और उसकी जान चली गई. 

जानलेवा लापरवाही: 90 की रफ्तार से Drive कर रही महिला ने नहीं लगाई थी Seatbelt, पेड़ से टकराई कार और हो गई मौत
फोटो: मिरर

लंदन: ड्राइविंग (Driving) के समय सीट बेल्ट (Seatbelt) को ‘बंधन’ समझने वालों के लिए ये खबर एक चेतावनी है कि लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है. ब्रिटेन की 24 वर्षीय सोशल वर्कर (Young British Social Worker) को सीट बेल्ट न लगाने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. 90 किमी की रफ्तार से दौड़ रही कार अचानक पेड़ से टकरा गई और सीट बेल्ट नहीं पहनने के चलते महिला को गंभीर चोटें आईं, जिससे उसकी मौत हो गई.

Graduation Ceremony में होना था शामिल

‘मिरर’ की रिपोर्ट के मुताबिक, 24 साल की तालिया रॉबर्ट्स (Talia Roberts) ने हादसे के वक्त सीट बेल्ट (Seatbelt) नहीं लगाई थी. तालिया नॉर्थ लिंकनशायर काउंसिल स्थित अपने ऑफिस जा रही थीं, जिस दौरान उनकी तेज रफ्तार कार पेड़ से टकरा गई. इस हादसे के ठीक पांच दिन बाद तालिया को अपनी Graduation Ceremony में शामिल होना था. हाल ही में सामने आई दुर्घटना की जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि रॉबर्ट्स ने सीट बेल्ट नहीं लगाई थी.   

ये भी पढ़ें -Police Officer ने Car के बोनट पर महिला के साथ बनाए थे संबंध, सजा के बजाए Court ने वापस दे दी नौकरी

पहुंचने से पहले ही आई मौत की खबर

तालिया रॉबर्ट्स का परिवार अपनी बेटी की याद में उसकी Graduation Ceremony में शामिल हुआ. जहां उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की गई. पीड़ित परिवार ने बताया कि तालिया की हादसे से कुछ वक्त पहले ही नौकरी लगी थी और उसने अपने पार्टनर के साथ अलग रहना शुरू कर दिया था. वह नॉर्थ लिंकनशायर काउंसिल जा रही थी, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई.

इस वजह से हुआ Accident 

पुलिस ने अपनी जांच रिपोर्ट में बताया है कि तालिया रॉबर्ट्स बार्टन और स्कनथोरपे के बीच एर्मिन स्ट्रीट पर बेहद तेज गति से कार चला रही थीं. उनकी गाड़ी की स्पीड 85mph से 90mph के बीच थी, जबकि इस रोड पर स्पीड लिमिट 60mph है. यह भी सामने आया है कि मृतका की कार का टायर पंचर हो गया था, जिसकी वजह से गाड़ी अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘यदि रॉबर्ट्स ने सीट बेल्ट लगाई होती, तो शायद उनकी जान बच सकती थी’.  

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.