10 बच्चों को जन्म देने का दावा पड़ा भारी, कथित Mother को Police ने अरेस्ट कर Psychiatric Ward में शिफ्ट कराया
Advertisement

10 बच्चों को जन्म देने का दावा पड़ा भारी, कथित Mother को Police ने अरेस्ट कर Psychiatric Ward में शिफ्ट कराया

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि उसकी जांच में भी गोसियामे सिथोले के दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं मिले हैं. हालांकि, एक स्थानीय मीडिया आउटलेट ने जोर देकर कहा है कि बच्चों का जन्म हुआ है और चिकित्सीय लापरवाही को छिपाने के लिए साजिश रची जा रही है.

फोटो: द सन

केपटाउन:  एक साथ 10 बच्चों को जन्म देने का दावा करना महिला को बहुत भारी पड़ा. पहले उसकी जमकर आलोचना हुई, अपनों ने भी उस पर सवाल उठाए और अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके वापस अस्पताल को सौंप दिया है. जहां उसे मनोरोग विभाग में रखा गया है. माना जा रहा है कि गोसियामे सिथोले (Gosiame Sithole) ने सुर्खियों में आने और आर्थिक सहायता के लालच में 10 बच्चों के जन्म की कहानी रची थी. बता दें कि सिथोले के पार्टनर तेबोगो (Teboho) ने खुद बच्चों के जन्म की कहानी पर शक जाहिर करते हुए उनके गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.     

  1. सात जून को किया था 10 बच्चों को जन्म देने का दावा
  2. महिला के पार्टनर ने ही दावे पर जताया था शक
  3. पुलिस ने महिला को जोहानिसबर्ग से किया गिरफ्तार
  4.  
  5.  

एकदम से आ गईं थीं सुर्खियों में

‘द सन’ की खबर के अनुसार, पुलिस को गोसियामे सिथोले (Gosiame Sithole) जोहानिसबर्ग (Johannesburg) में अपने किसी रिश्तेदार के यहां मिली हैं. सिथोले 7 जून को एकदम से तब सुर्खियों में आ गई थीं, जब उन्होंने रिकॉर्ड 10 बच्चों को जन्म देने का दावा किया था. हालांकि, जल्द ही उनकी कहानी पर लोगों को शक होने लगा, क्योंकि उन्होंने कभी अपने बच्चों को कैमरे पर नहीं दिखाया. उनके पार्टनर तेबोगो के शक जाहिर करने के बाद तो सिथोले खुद भी संदेह के घेरे में आ गई थीं.

ये भी पढ़ें -शो के दौरान आउटफिट मिसिंग होने पर ट्रोल हुईं मशहूर एंकर Paola Ferrari, देनी पड़ी सफाई

Health Department को नहीं मिले सबूत

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि उसकी जांच में भी गोसियामे सिथोले के दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं मिले हैं. हालांकि, एक स्थानीय मीडिया आउटलेट ने जोर देकर कहा है कि बच्चों का जन्म हुआ है और चिकित्सीय लापरवाही को छिपाने के लिए साजिश रची जा रही है. वहीं, पुलिस ने स्पष्ट किया है कि सिथोले ने कोई अपराध नहीं किया है और सामान्य पूछताछ के बाद उन्हें सामाजिक विकास विभाग के स्टाफ को सौंप दिया गया है, जो उन्हें अस्पताल ले गए हैं. 

Sithole ने पार्टनर पर लगाया आरोप

उधर, गोसियामे सिथोले ने अपने पार्टनर और उसके परिवार पर डोनेशन के पैसे हड़पने का आरोप लगाया है. सिथोले का कहना है कि बच्चों के जन्म को लेकर लोगों से मिली आर्थिक मदद को तेबोगो और उसके परिवार ने हड़प लिया है. वहीं, सिथोले की वकील ने अस्पताल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी क्लाइंट को Psychiatric Evaluation के नाम पर Psychiatric Ward में जबरन रखा गया है, जबकि वह पूरी तरह ठीक हैं. अस्पताल का मानना है कि सिथोले ने बच्चों के जन्म की काल्पनिक कहानी रची है. उन्होंने कहा कि सिथोले को लीगल एक्सेस देने से इनकार कर दिया गया और उन्हें निजी मनोवैज्ञानिक के पास ले जाने की अनुमति भी नहीं दी जा रही है. 

Mental Torture का दावा

कुछ स्थानीय मीडिया संगठनों द्वारा यह दावा भी किया जा रहा है कि गोसियामे सिथोले को अस्पताल में मानसिक यातनाएं दी गईं. सिथोले की वकील का भी कहना है कि Tembisa Hospital ने उनकी क्लाइंट को उसकी इच्छा के विरुद्ध रखा हुआ है और वह इस संबंध में अदालत का रुख करेंगी. इससे पहले, तेबोगो के परिजनों ने कहा था कि सिथोले ना तो परिवार की लोकेशन के बारे में कोई जानकारी दे रही है और ना ही बच्चों के बारे में कोई बात कर रही हैं. उन्होंने कहा था कि अब तक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है, जिससे इस दावे की पुष्टि हो सके कि सिथोले ने 10 बच्चों को जन्म दिया है.  

 

Trending news