VIDEO : दुनिया की सबसे बहादुर बत्तख, बाघ को चबवा दिए नाकों चने
Advertisement

VIDEO : दुनिया की सबसे बहादुर बत्तख, बाघ को चबवा दिए नाकों चने

बाघ अपने बड़े वजन और ताकत के लिए जाना जाता है. बाघ की सुनने, सूंघने और देखने की क्षमता बहुत तेज होती है. बाघ अक्सर पीछे से हमला करता है. बड़े-बड़े जानवर भी बाघ के हमले से खुद को नहीं बचा पाते हैं, लेकिन एक छोटी-सी बत्तख ने एक बड़े से बाघ की नाक में दम कर दिया.

मिलिए, दुनिया की सबसे बहादुर बत्तख से (PIC : YOUTUBE)

नई दिल्ली : बाघ अपने बड़े वजन और ताकत के लिए जाना जाता है. बाघ की सुनने, सूंघने और देखने की क्षमता बहुत तेज होती है. बाघ अक्सर पीछे से हमला करता है. बड़े-बड़े जानवर भी बाघ के हमले से खुद को नहीं बचा पाते हैं, लेकिन एक छोटी-सी बत्तख ने एक बड़े से बाघ की नाक में दम कर दिया.

यह वीडियो सिडनी की टाइगर सेंचुरी का है. इस सेंचुरी में बाघों के लिए छोटे-छोटे पानी के तालाब बनाए गए हैं. वहां वे पानी भी पीते है और गर्मी लगने पर नहाते भी हैं या तैर कर गर्मी से निजात पाते हैं.

ऐसे ही एक तालाब एक बत्तख भी जा पहुंची, लेकिन जब बाघ ने उस पर हमला करना चाहा तो बत्तख ने उसे ऐसा नाच नचाया कि बाघ भी परेशान हो गया. 

दरअसल, सेंचुरी में एक तालाब के अंदर एक 126 किलो का बाघ नहा रहा था. इस बाघ का नाम है सुमात्रन. तभी इसी तालाब में एक बत्तख पहुंच गई. बत्तख को अपने सामने पानी में तैरता देख बाघ का जी ललचा गया और उसने शिकार की सोची. 

बाघ ने घात लगाई और चुपके से बत्तख पर झपट्टा मार दिया. लेकिन 'पानी की रानी' बत्तख ने बाघ राजा को ऐसा नाच नचाया कि उनकी आंखों के आगे तारे नाचने लगे होंगे. Symbio Wildlife Park के द्वारा अपलोड किए हए इस वीडियो को अब तक 17 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. 

दरअसल, जैसे ही बाघ ने बत्तख पर झपट्टा मारा. बत्तख रानी गच्चा देकर वहां से फुर्र हो गई. इसी तरह बत्तख बाघ को उलझाती रही कि उनका ही दम फूल गया. ऐसे में बाघ को आखिर में समझ आ ही गया हो गया कि चाहे वे कितना भी अच्छा तैराक हो या शिकारी लेकिन पानी में बत्तख के आगे उसकी एक ना चलेगी.  

Trending news