OMG: तो ये है दुनिया की सबसे वजनी बच्ची!

कोई आपसे पूछे कि किसी पैदा होने वाले बच्चे का जन्म कितना होगा तो आपका जबाब होगा कि नार्मल वजन होगा या थोड़ा ज्यादा, लेकिन हम कहें कि किसी पैदा होने वाली बच्ची का वजन 15 पौंड है तो आप यकीन नहीं करेंगे।

OMG: तो ये है दुनिया की सबसे वजनी बच्ची!
तस्वीर के लिए साभार: डेली मेल

नई दिल्ली: कोई आपसे पूछे कि किसी पैदा होने वाले बच्चे का जन्म कितना होगा तो आपका जबाब होगा कि नार्मल वजन होगा या थोड़ा ज्यादा, लेकिन हम कहें कि किसी पैदा होने वाली बच्ची का वजन 15 पौंड है तो आप यकीन नहीं करेंगे।

मगर बताया जा रहा है कि दक्षिण भारत में 15 पाउंड के वजन वाली बच्‍ची का जन्‍म हुआ जो अब तक दुनिया में जन्‍मे बच्‍चों में सबसे भारी है। जानकारी के अनुसार सोमवार शाम हसन स्थित एक अस्पताल में 19 वर्षीय नंदिनी ने 6.8 किलोग्राम (15 पौंड) वजनी बच्ची को जन्म दिया है।

जिसके बाद इस बच्ची के बारे में दुनिया के सबसे वजनी शिशु होने का दावा किया जा रहा है। इससे पहले मैसाच्यूसेट्स में जन्मे 6.3 किलो के कैरिसा रुसैक सबसे वजनी शिशु थी। बच्ची का जन्म ऑपरेशन से हुआ है। हालांकि अभी तक बच्ची को कोई नाम नहीं दिया गया है लेकिन आश्चर्य की बात ये है कि बच्ची की मां नंदि‍नी महज 19 साल की हैं। बच्ची की डिलीवरी कराने वाली गायनेकोलॉजिस्ट का कहना है कि ये किसी चमत्कार और आश्चर्य से कम नहीं है। सर्जरी आधे घंटे तक चली उनका कहना है कि बच्ची जितनी वजनी और लंबी है उतनी ही सुंदर भी।

बच्ची के साइज को देख इसकी मां भी हतप्रभ है। 15 पाउंड के इस बच्चे का जन्म ऑपरेशन के जरिए हुआ है। दक्षिण भारत में जन्मी इस बच्ची ने मौजूदा रिकार्ड होल्डर करिसा रुजैक के रिकार्ड को तोड़ दिया है। डॉक्टर्स के अनुसार बच्ची की शारीरिक बनावट अपनी मां पर गई है।बच्ची बिलकुल स्वस्थ्य बताई जा रही है।