close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मंगोलिया स्वायत्त प्रदेश के गांव पहुंचे शी जिनपिंग, अधिकारियों से ली जानकारी, लोगों से की बातचीत

शी जिनपिंग माआनशान गांव में 10 बुनियादी स्तरीय कर्मचारियों और नागरिकों के प्रतिनिधियों के साथ किसान परिवार के आंगन में बैठे. 

मंगोलिया स्वायत्त प्रदेश के गांव पहुंचे शी जिनपिंग, अधिकारियों से ली जानकारी, लोगों से की बातचीत
शी जिनपिंग ने कहा कि इस वर्ष चीन लोक गणराज्य की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ है.

बीजिंग: चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के महासचिव, राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने 15 जुलाई को दोपहर बाद भीतरी मंगोलिया स्वायत्त प्रदेश के छीफंग शहर में माआनशा वन फार्म, माआनशान गांव का दौरा किया, जहां उन्होंने स्थानीय पारिस्थितिकी सभ्यता के निर्माण, ग्रामीण उत्थान और जातीय एकता से संबंधित जानकारी हासिल की और बुनियादी स्तरीय कर्मचारियों और नागरिकों से बातचीत की. 

शी जिनपिंग माआनशान गांव में 10 बुनियादी स्तरीय कर्मचारियों और नागरिकों के प्रतिनिधियों के साथ किसान परिवार के आंगन में बैठे. उन्होंने स्थानीय निवासियों के साथ जीवन में परिवर्तन, प्राप्त उपलब्धियां और विकास जैसे मुद्दों की चर्चा की. सोंगसान जिले में ताम्याओ कस्बे के श्याओम्याओजी गांव में पार्टी शाखा की सचिव चाओ ह्वेइच्ये मुलाकात में भी उपस्थित हुई. गत वर्ष मार्च महीने में पेइचिंग में आयोजित दो सत्र के सम्मेलनों में उन्होंने शी जिनपिंग को अपने गांव में यात्रा करने का निमंत्रण दिया. उन्होंने कुछ फोटो दिखाते हुए राष्ट्रपति को श्याओम्याओजी गांव में आए परिवर्तनों से अवगत करवाया. 

शी जिनपिंग ने कहा कि इस वर्ष चीन लोक गणराज्य की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ है. यहां के परिवर्तन से जाहिर है कि चीनी विशेषता वाला समाजवादी रास्ता सही है. नागरिकों के जीवन में बड़ा सुधार आया है. चीनी कम्युनिस्ट पार्टी जनता की सेवा करने और जन सुख के लिए काम करने वाली पार्टी है. जनता के समर्थन की प्राप्ति के लिए हमें पार्टी के प्रारंभिक विचार अपनाते हुए अपने मिशन को अच्छी तरह निभाना चाहिए. इसके साथ ही तहे दिल से जनता की सेवा करनी चाहिए.

इनपुटः आईएएनएस