यमन: सोशल मीडिया पर बिना हिजाब के डाली फोटो, हूती विद्रोहियों ने किया अगवा, अब वर्जिनिटी टेस्ट कराएंगे!

हिजाब के बिना तस्वीरें खिंचवाने को लेकर ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों द्वारा अगवा की गई 20-वर्षीय मॉडल का जबरन वर्जिनिटी टेस्ट कराया जा सकता है.

यमन: सोशल मीडिया पर बिना हिजाब के डाली फोटो, हूती विद्रोहियों ने किया अगवा, अब वर्जिनिटी टेस्ट कराएंगे!
तस्वीर: सोशल मीडिया

सना: यमन में हूती विद्रोहियों ने एक मॉडल को अगवा कर लिया है. मॉडल की उम्र बीस साल है और उनका नाम यमनी इंतिसार अल-हम्मादी है. होता विद्रोहियों ने उनपर बिना हिजाब की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालने का आरोप लगाया है और चरित्र हीन कहते हुए अगवा कर लिया है. जानकारी सामने आ रही है कि हूती विद्रोही उस मॉडल का वर्जिनिटी टेस्ट कराने की तैयारी कर रहे हैं, इसके बाद ही वो उसकी रिहाई पर कोई फैसला लेंगे.

एमनेस्टी इंटरनेशनल ने जताई टेस्ट की आशंका

रॉयटर्स ने एमनेस्टी इंटरनेशनल के हवाले से इसके बारे में जानकारी दी है कि हिजाब के बिना तस्वीरें खिंचवाने को लेकर ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों द्वारा अगवा की गई 20-वर्षीय मॉडल का जबरन वर्जिनिटी टेस्ट कराया जा सकता है. 

फरवरी में किया था अगवा

यमनी इंतिसार अल-हम्मादी को फरवरी में राजधानी सना में एक चेकपॉइंट पर गिरफ्तार किया गया था, यह चेकपॉइंट उस जगह पर है, जो हूती विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में आता है. अगवा की गई मॉडल पर हूती विद्रोहियों ने कई आरोप लगाए हैं. उन्होंने मॉडल पर अश्लील हरकत करने और इस्लामिक सिद्धांतों के खिलाफ जाने का आरोप लगाया था. आरोपों में कहा गया है कि अल-हम्मादी नियमित रूप से सोशल मीडिया य पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करती थीं, जोकि इस्लामिक नजरिये से गलत है. रिपोर्ट के मुताबिक मॉडल पर दबाव बनाकर कई अपराधों के लिए 'कबूल' करने के लिए मजबूर किया गया था.

हूती विद्रोहियों का ट्रैक रिकार्ड खराब

गौरतलब है कि हूती विद्रोहियों के पास आधारहीन आरोपों पर लोगों को मनमाने तरीके से हिरासत में लेने का ट्रैक रिकॉर्ड है. आलोचकों, कार्यकर्ताओं, पत्रकारों और धार्मिक अल्पसंख्यकों के सदस्यों को चुप कराने या दंडित करने के लिए, साथ ही उन्हें यातना देने के कई मामले सामने आ चुके हैं. इसके इलावा हूती विद्रोही अपने विरोधियों को दर्दनाक तरीके से मौत के घाट उतारने को लेकर कुख्यात रहे हैं.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.