यरूशलम में गोलीबारी: दो इज़रायली पुलिकर्मी मारे गए, अरबी हमलावरों को मार गिराया गया
Advertisement

यरूशलम में गोलीबारी: दो इज़रायली पुलिकर्मी मारे गए, अरबी हमलावरों को मार गिराया गया

यह हाल के वर्षों की सबसे गंभीर घटना है. घटना को लेकर तनाव बढ़ने के बाद फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फोन पर बात की.

हमलावर अरबी इजरायली शहर उम्म अल-फहम के रहने वाले थे. (Photo Source : matzav.com)

यरूशलेम: यरूशलम में तीन अरबी लोगों ने शुक्रवार (14 जुलाई) को इजरायली पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी और एक अति-संवेदनशील पवित्र स्थान की तरफ भागने से पहले दो पुलिसकर्मियों को मार दिया. इसके बाद गोलीबारी शुरू करने वाले तीनों व्यक्तियों को मार गिराया गया. यह हाल के वर्षों की सबसे गंभीर घटना है. घटना को लेकर तनाव बढ़ने के बाद फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फोन पर बात की.

करीब 19 से 29 वर्ष आयुवर्ग के तीन अरबी इजरायली हमलावरों को पुलिस ने मार गिराया और बाद में अल-अक्सा मस्जिद के निकट उनके शवों को भूमि पर पड़ा हुआ देखा जा सकता था. पुलिस प्रवक्ता मिकी रोजेनफोल्ड ने बताया कि वे हथियारों और चाकू से लैस थे. सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है और अल-अक्शा मस्जिद को शुक्रवार की नमाज के लिए बंद कर दिया गया.

हमलावर अरबी इजरायली शहर उम्म अल-फहम के रहने वाले थे. पुलिस ने उनकी पहचान मोहम्मद अहमद मोहम्मद जबरीन (29), मोहम्मद हमीद अब्दुल लतीफ जबरीन (19) और मोहम्मद अहमद मफदल जबरीन (29) के रूप में की है. मारे गये पुलिसकर्मियों की पहचान हाल सातवी (30) और कामिल शनान (22) के रूप में हुई है. 

Trending news