McDonalds में होती है जासूसी? डिलीवरी स्टाफ का ये खुलासा उड़ा देगा होश
X

McDonalds में होती है जासूसी? डिलीवरी स्टाफ का ये खुलासा उड़ा देगा होश

Spy in McDonalds: इस जासूसी कांड का खुलासा होने के बाद बर्गर के दीवानों के होश उड़ गए हैं. इस कर्मचारी ने फास्ट-फूड चेन डिलीवरी के उस सीक्रेट का खुलासा किया है, जिससे लोग अब तक अंजान थे. 

McDonalds में होती है जासूसी? डिलीवरी स्टाफ का ये खुलासा उड़ा देगा होश

नई दिल्ली: क्या आपने कभी सोचा है कि आप अपने फेवरेट पिज्जा-बर्गर कंपनी के आउटलेट पर जाएं तो वहां जासूसी का शिकार हो जाएं. चौकिए नहीं ये सच है जिसका खुलासा खुद एक मैकडॉनल्ड्स (McDonalds) के स्टाफ ने किया है. जिसके बाद लोग अपनी पिछली विजिट को लेकर दिमाग में जोर डालने लगे हैं.

मैकडॉनल्ड्स में जासूसी?

'द सन' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक इस कथित जासूसी कांड का खुलासा होने के बाद सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी चर्चा तेज हो गई है. इसके मुताबिक आप की टेबल तक आने वाला डिलीवरी ब्वॉय हो या 'मैक्डी' के काउंटर पर बैठा स्टाफ कोई भी आपकी निजी बातें सुनने के साथ बिना इजाजत आपकी फोटो भी खींच सकता है. इस एम्प्लॉई ने फास्ट-फूड चेन डिलीवरी के उस सीक्रेट का खुलासा किया है, जिससे लोग अंजान थे. दरअसल मैकडॉनल्ड्स का ये स्टाफ टिकटॉक यूजर भी है जिसकी पोस्ट वायरल होते ही बर्गर के दीवानों के होश उड़ गए हैं.

ये भी पढ़ें- Knowledge Story: Aeroplane का रंग सफेद ही क्यों होता है? अनोखा है इसका वैज्ञानिक कारण

टिकटॉक यूजर @charlton.a ने अपने वीडियो में बताया कि मैकडॉनल्ड्स के कर्मचारी आपकी हर बात सुन सकते हैं. तब भी जब उनका माइक बंद यानी ऑफ हो. आप अपनी टेबल पर हों या काउंटर पर लेकिन ऐसा होता है. स्टाफ के मुताबिक जब आप अपना खाना ऑर्डर करने के दौरान जो सोच-विचार करते हैं उस दौरान कहा गया एक-एक शब्द वो सुन सकते हैं. 

ड्राइव-थ्रू विंडो

कर्मचारी के मुताबिक आउटलेट में काम को बखूबी से पूरा करने के नाम पर टेबल के आस-पास कुछ कैमरे लगे होते हैं. इस स्टाफ का नाम चार्लटन है जिसने बताया कि वहां लगे कैमरे आपकी मगशॉट तस्वीरें लेते हैं ताकि हम जान सकें कि कौन सा ऑर्डर आपको देना है.

लोगों ने जताई नाराजगी

कंपनी के स्टाफ के खुलासे के तहत पहली बात ये कि आपकी बातें सुनी जाती हैं. दूसरा सच ये है कि आपकी तस्वीर भी खींच ली जाती है. तीसरा राज या बात जो लोगों को नहीं पता थी वो ये कि ये मल्टीनेशनल कंपनी न्यूजीलैंड के मैकडॉनल्ड्स आउटलेट्स में रेसिपी की किताबें भी बेचती है.

मैकडॉनल्ड्स स्टाफ के खुलासे के बाद सोशल मीडिया पर लोगों की नाराजगी देखने को मिल रही है. लोग अब इसको लेकर अपनी चिंता जता रहे हैं. मैकडॉनल्ड्स को लेकर हुए इस खुलासे पर कुछ यूजर्स ने अफसोस जताया है, वहीं कुछ नेटिजंस ने उसका मजाक भी बनाया है.

 

Trending news