ZEE जानकारी: इस्तांबुल का एक शख्स जिसने पुलिस इमरजेंसी नंबर पर किया हजारों बार फोन

इस्तांबुल में रहने वाले 55 वर्ष के एक व्यक्ति को 5 साल की जेल की सज़ा सुनाई जा सकती है. क्योंकि, उसने वहां के Police Emergency नंबर पर, पिछले एक साल में 45 हज़ार 210 बार फोन किया.

ZEE जानकारी: इस्तांबुल का एक शख्स जिसने पुलिस इमरजेंसी नंबर पर किया हजारों बार फोन

अब आपको Turkey के शहर Istanbul से आई एक दिलचस्प ख़बर दिखाते हैं. हालांकि, ये ख़बर जितनी दिलचस्प है, उससे कहीं ज़्यादा चिंताजनक है. और रोज़मर्रा की ज़िन्दगी में कहीं ना कहीं आप भी इससे प्रभावित हैं.

Istanbul में रहने वाले 55 वर्ष के एक व्यक्ति को 5 साल की जेल की सज़ा सुनाई जा सकती है. क्योंकि, उसने वहां के Police Emergency नंबर पर, पिछले एक साल में 45 हज़ार 210 बार फोन किया.

जब पुलिस ने इस आदमी से पूछा कि उसने इतने Phone Calls क्यों किए ? तो इसने बताया कि उसकी पत्नी ने दो साल पहले उसे तलाक दे दिया था. उसके पास बात करने के लिए कोई और नहीं था और वो अकेला महसूस कर रहा था.

Depression की वजह से ये आदमी Police Emergency Line पर फोन करता चला गया और 45 हज़ार से ज़्यादा फोन करने के बाद वो पकड़ा गया.  हालांकि, अब इस व्यक्ति को अपने किए पर पछतावा हो रहा है. और उसने Istanbul की पुलिस को ये भरोसा दिलाया है, कि वो भविष्य में ऐसी ग़लती दोबारा नहीं करेगा. 

हो सकता है, बहुत सारे लोग इस व्यक्ति को सनकी कहें. लेकिन आप सब को इस ख़बर के अंदर छिपी समस्या को समझने की ज़रुरत है. और वो समस्या है, Depression...और अकेलापन. दक्षिण एशियाई देशों में सबसे ज्यादा Depression के मरीज़ भारत में ही रहते हैं. इसके अलावा 3 करोड़ 80 लाख लोग ऐसे हैं, जो चिंता और उससे जुड़ी घबराहट के शिकार हैं. आपमें से कई लोग ऐसा ही अकेलापन महसूस करते होंगे..और आपके आसपास ऐसे कई लोग होंगे, जिनके पास बात करने के लिए कोई नहीं है. 
इस समस्या का एक ही इलाज है - और वो है बातचीत. संवाद से किसी भी समस्या का समाधान निकाला जा सकता है. आपके मन में जो बातें अटकी हुई हैं.. उन्हें दूसरों से Share कीजिए... इससे आपके आसपास की दुनिया बेहतर हो जाएगी.