Gujarat Swearing-in ceremony: टीम भूपेंद्र पटेल का हुआ शपथ ग्रहण, देखिए नए मंत्रियों की पूरी लिस्ट

Gujarat Swearing-in ceremony: गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी (Rajender Trivedi) विधिवत रूप से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में शामिल हो गए हैं. भाजपा के पूर्व अध्यक्ष जीतू वाघाणी (Jeetu Vaghani), सूरत से विधायक पूर्णेश मोदी मंत्री बनाए गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2021, 02:15 PM IST
  • विधानसभा स्पीकर राजेन्द्र त्रिवेदी ने इस्तीफा दिया, मंत्री बने
  • राज्य में सीएम बदलने के साथ ही बदली दी गई पूरी कैबिनेट
Gujarat Swearing-in ceremony: टीम भूपेंद्र पटेल का हुआ शपथ ग्रहण, देखिए नए मंत्रियों की पूरी लिस्ट

नई दिल्लीः Gujarat Swearing-in ceremony: गुजरात में भूपेंद्र पटेल की ताजपोशी के बाद गुरुवार को अब विधानसभा को नए मंत्री भी मिल गए. तय कार्यक्रम के मुताबिक, जब मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ तो इसमें से रूपाणी कैबिनेट नदारद रही और नए चेहरे दिखाई दिए. गुजरात में विधायक मंत्री बन गए हैं. दोपहर 1:20 बजे हुए शपथ ग्रहण समारोह में सभी को राज्यपाल ने पद और गोपनियता की शपथ दिलाई.

स्पीकर राजेन्द्र त्रिवेदी भी कैबिनेट में शामिल
इससे पहले चौंकाने वाली खबर आई थी कि विधानसभा स्पीकर राजेन्द्र त्रिवेदी ने इस्तीफा दे दिया है. राज्य में सीएम बदलने के साथ ही लगभग पूरी कैबिनेट भी बदल दी गई है. इससे पहले नये चेहरों का बुधवार को ही शपथ ग्रहण होना था, लेकिन बाद में घोषणा की गई कि शपथ ग्रहण गुरुवार को होगा.

हालांकि पार्टी ने इसका कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया है. अब यह भी सामने आ रहा है कि पुराने दिग्गजों को हटाकर सरकार में नये चेहरों को शामिल करने से पार्टी के कई दिग्गज नाराज हो गए हैं.

इन्हें मिली मंत्रिमंडल में जगह
गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी (Rajender Trivedi) विधिवत रूप से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में शामिल हो गए हैं. भाजपा के पूर्व अध्यक्ष जीतू वाघाणी (Jeetu Vaghani), सूरत से विधायक पूर्णेश मोदी(Purnesh Modi) , उत्तर गुजरात के भाजपा विधायक ऋषिकेश पटेल (Rishikesh Patel) एवं कांग्रेस से भाजपा में आए विधायक राघव जी पटेल (Raghav Ji Patel) को मंत्रिमंडल में स्थान मिला है. त्रिवेदी ने इससे पहले विधानसभा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

मंत्रिमंडल में शामिल होने वालों में सूरत विधायक हर्ष संघवी, बृजेश मेरजा सहित सभी नए चेहरे हैं. पूर्णेश मोदी का नाम पहले चर्चा में नहीं था. \

निमाबेन आचार्य बने कार्यवाहक अध्यक्ष 
कच्छ भुज से विधायक निमाबेन आचार्य (Nimaben Aacharya)को गुजरात विधानसभा की कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. मंत्रिमंडल में अहमदाबाद से विधायक प्रदीप परमार (Pradeep Parmar), किरीट सिंह राणा (Kireet Singh Rana), अर्जुन सिंह चौहान (Arjun Singh Chauhan), कनु देसाई (Kanu Desai),नरेश पटेल (Naresh patel) को भी शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़िएः पीएम ने रक्षा मंत्रालय के नए दफ्तरों का किया उद्घाटन, सेंट्रल विस्टा के आलोचकों को घेरा

कैबिनेट मंत्रियों की लिस्ट

राजेंद्र त्रिवेदी
जीतू वघानी
रुषिकेश पटेल
पूर्णेश मोदी
राघवजी पटेल
कानू देसाई
किरित्सिन राणा
नरेश पटेल
प्रदीप सिंह परमार
अर्जुन सिंह चौहान

राज्य मंत्रियों की लिस्ट
हर्ष संघवी
जगदीश पांचाल
ब्रिजेश मेरज़ा
जीतू चौधरी
मनीषा वकील
मुकेश पटेल
निमिषा सुथारी
अरविंद रायणी
कुबेर डिडंडोर
कीर्तिसिंह वाघेला
गजेंद्र परमार
राघवजी मकवाना
वीनू मोरदिया
देवा मालमी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़