close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मिले पीएम मोदी, भावुक लोगों ने ऐसे जताया आभार

जम्मू-कश्मीर के लिए मोदी सरकार की ओर से उठाए गए कदम और आर्टिकल 370 हटने पर अमेरिका में रह रहे कश्मीरी पंडितों ने मोदी को धन्यवाद दिया. इस दौरान कश्मीरी पंडित बेहद भावुक हो गए. उनमें से कई ने तो पीएम के हाथ चूम लिए.

ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मिले पीएम मोदी, भावुक लोगों ने ऐसे जताया आभार

नई दिल्ली: अमेरिकी दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भारतीय समुदाय के लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया. हाउडी मोदी इवेंट से पहले जब पीएम मोदी ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों के बीच पहुंचे. पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की.

जम्मू-कश्मीर के लिए मोदी सरकार की ओर से उठाए गए कदम और आर्टिकल 370 हटने पर अमेरिका में रह रहे कश्मीरी पंडितों ने मोदी को धन्यवाद दिया. इस दौरान कश्मीरी पंडित बेहद भावुक हो गए. उनमें से कई ने तो पीएम के हाथ चूम लिए. कश्मीरी पंडितों ने पीएम मोदी से कहा कि उन्होंने व काम कर दिया जिसका वो सपना देखते थे.

इस दौरान कश्मीरी पंडितों के डेलिगेशन के एक सदस्य ने कहा कि 7 लाख कश्मीरी पंडितों की ओर से हम आपका शुक्रिया अदा करते हैं.

'आप जहां भी जाएंगे, हम आपके साथ-साथ आएंगे'

कश्मीरी पंडितों से पीएम मोदी ने कहा कि वो उनके साथ खड़े हैं. मोदी का जो भी सपना है वो उसे कश्मीरी पंडित मिलकर पूरा करेंगे. इसपर कश्मीरी पंडित उनसे कहते हैं कि आपका जीवन लंबा हो. पीएम मोदी ने इसके जवाब में कहा कि आप सभी का आशीर्वाद बना रहे जी. इसके बाद कश्मीरी पंडित ने कहा कि हम आपके साथ हैं, आप जहां भी जाएंगे, हम आपके साथ-साथ आएंगे.

पीएम मोदी ने कश्मीरी पंडितों से मुलाकात के वक्त कहा कि उन्होंने बहुत कष्ट सहे हैं. लेकिन अब कश्मीर में नई हवा है. और हम साथ मिलकर नया कश्मीर बनाएंगे. जिसको लेकर अमेरिका में रह रहे कश्मीरी पंडितों में नया जोश साफ-साफ दिखाई दिया.

पीएम मोदी को कश्मीरी पंडितों ने अपने बच्चों के लिखे संदेश और कविताएं भी पढ़कर सुनाईं. तो साथ ही कश्मीरी पंडितों के बीच मोदी ने नमस्ते शारदा देवी श्लोक पाठ भी किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में अल्पसंख्यकों के साथ मुलाकात की. वो सबसे पहले ह्यूस्टन में रह रहे भारतीय सिखों से मिले. अमेरिका में सिखों के चैयरमैन जेसी सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ह्यूस्टन में स्वागत किया. सिखों ने प्रधानमंत्री की अमेरिका यात्रा पर बधाई दी. पीएम मोदी ने बोहरा मुस्लिम समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की. इस दौरान बोहरा समुदाय ने मोदी को एक सफेद रंग की शॉल उड़ाकर उनका अभिनंदन भी किया.