Agusta Westland: ईडी की सप्लीमेंट्री चार्जशीट और सबूतों पर पटियाला हाउस कोर्ट 23 जुलाई को करेगी विचार

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में ईडी की ओर से दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट और सबूतों पर पटियाला हाउस कोर्ट 23 जुलाई को विचार करेगी. 

Written by - Sumit Kumar | Last Updated : Jul 20, 2018, 08:11 PM IST
Agusta Westland: ईडी की सप्लीमेंट्री चार्जशीट और सबूतों पर पटियाला हाउस कोर्ट 23 जुलाई को करेगी विचार

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में ईडी की ओर से दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट और सबूतों पर पटियाला हाउस कोर्ट 23 जुलाई को विचार करेगी. दरअसल, शुक्रवार को कोर्ट ने चार्जशीट और सबूतों पर विचार करने के लिए 23 जुलाई की तारीख तय की है. आपको बता दें कि ईडी ने ये सप्लीमेंट्री चार्जशीट एयर फोर्स के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी, उनके दो चचेरे भाईयों, वकील गौतम खेतान, दो इटैलियन दलाल और फिनमेक्कानिका के खिलाफ दायर की थी.

2.8 करोड़ यूरो से जुड़े मनी लांड्रिंग का आरोप
ईडी ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट विशेष लोक अभियोजक एनके मत्ता द्वारा विशेष जज अरविंद कुमार की अदालत में दायर की थी. एसपी त्यागी सहित तीनों त्यागी भाईयों, खेतान, इटैलियन दलाल कार्लो गेरोसा व गाइडो हैश्के और अगस्ता वेस्टलैंड की मूल कंपनी फिनमेक्कानिका को आरोपी बनाया गया है. सप्लीमेंट्री चार्जशीट में उन पर करीब 2.8 करोड़ यूरो की मनी लांड्रिंग का आरोप लगाया गया है. आरोप पत्र में ईडी ने कहा कि इन पैसों की कई विदेशी कंपनियों की मदद से लांड्रिंग की गई. कोर्ट फिलहाल 3,600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे से संबंधित मनी लांड्रिंग मामले की सुनवाई कर रहा है.

क्या है मामला
1 जनवरी, 2014 को भारत ने फिनमेक्कानिका की ब्रिटिश सहायक कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के साथ अनुबंध को तोड़ दिया था. वह भारतीय वायुसेना को 12 एडब्ल्यू -101 वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों की आपूर्ति करने वाला था. आरोप था कि कंपनी ने 423 करोड़ रुपये इस सौदे को हासिल करने के लिए आरोपियों को दिए थे.

ट्रेंडिंग न्यूज़