अक्षय की 'गोल्ड' अजय देवगन के इस हिट फिल्म पर पड़ी भारी, किया ये रिकॉर्ड अपने नाम

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'गोल्ड' ने अब तक 104 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. 

Written by - Zee News Desk | Last Updated : Aug 31, 2018, 08:09 PM IST
अक्षय की 'गोल्ड' अजय देवगन के इस हिट फिल्म पर पड़ी भारी, किया ये रिकॉर्ड अपने नाम

नई दिल्ली: अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'गोल्ड' को रिलीज हुए अब दो हफ्ते बीत चुके है. इसके बावजूद फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है. 'गोल्ड' के साथ जॉन अब्राहम की फिल्म 'सत्यमेव जयते' भी रिलीज हुई थी. इसके बाद पिछले हफ्ते सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जायेगी' सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज हुई है. इन दोनों फिल्मों से कड़ी टक्कर मिलने के बावजूद भी 'गोल्ड' की बॉक्स-ऑफिस पर रफ्तार कम नहीं हुई है. 

इसी बीच अक्षय कुमार की 'गोल्ड' ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है. बॉलीवुड ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक, 'गोल्ड' ने अब तक 104 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. इसके साथ ही अब यह फिल्म कमाई के मामले में इस साल की आठवीं सबसे बड़ी फिल्म बन गई है. 'गोल्ड' ने अजय देवगन स्टारर फिल्म 'रेड' को पछाड़ कर इस स्थान पर अपना कब्जा जमाया है. बता दें कि 'रेड' का बॉक्स-ऑफिस पर लाइफटाइम कलेक्शन 101.54 करोड़ रुपये है. 

 

 

इस रिकॉर्ड के साथ ही गोल्ड ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इस फिल्म को अब सऊदी अरब में फिल्म को रिलीज किया गया है और इसी के साथ ये बॉलीवुड की पहली फिल्म बन गई है, जिसे सऊदी थिएटर में जगह मिली है. अक्षय ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. उन्होंने इस ट्वीट में लिखा है, 'भारत के पहले गोल्ड मेडल जीतने की कहानी को पहली बार सऊदी अरब में दिखाया जाएगा. मुझे ये शेयर करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि 'गोल्ड' किंगडम ऑफ सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म है. आज से सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी.' 

 

 

'गोल्ड' हॉकी कोच बलबीर सिंह के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने आजादी के बाद भारत को पहला गोल्ड दिलाया था. फिल्म में लीड रोल में अक्षय कुमार हैं. एक्ट्रेस मौनी राय फिल्म में अक्षय कुमार की प्रेमिका की भूमिका निभा रही हैं. गौरतलब है कि टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय की यह डेब्यू फिल्म है. फिल्म में अमित साध, कुणाल कपूर और विनीत कुमार सिंह जैसे कलाकारों की भी अहम भूमिका है. इस फिल्म की डायरेक्टर रीमा कागती है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

ट्रेंडिंग न्यूज़