जानें, आखिर क्यों मनमोहन सिंह का रोल मिलने से कंफ्यूज हो गए थे अनुपम खेर?

बॉलीवुड में अभी बायोपिक का दौड़ चल रहा है. इस कड़ी में 'संजू' के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक बड़े परदे पर आने वाली है. 

जानें, आखिर क्यों मनमोहन सिंह का रोल मिलने से कंफ्यूज हो गए थे अनुपम खेर?
फोटो साभार @AnupamPKher/Twitter

नई दिल्ली: बॉलीवुड में अभी बायोपिक का दौड़ चल रहा है. इस कड़ी में 'संजू' के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक बड़े परदे पर आने वाली है. फिल्म इस साल 21 दिसंबर को रिलीज होने वाली है, लेकिन रिलीज से पहले फिल्म अपने किरदारों को लेकर काफी चर्चा में है. फिल्म में अनुपम खेर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म का नाम 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' है, जिसमें अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभा रहे हैं. 

 

 

बीते बुधवार को अनुपम खेर ट्विटर पर अपने फैंस के साथ साथ सवाल-जवाब सत्र से जुड़ें थे. इस सवाल-जवाब सत्र में अनुपम के एक फैंस ने फिल्म में मनमोहन सिंह के किरदार मिलने पर उनके रिएक्शन के बारे में पूछा. इस पर अनुपम ने जवाब देते हुए लिखा 'शुरुआत में मैं खुश और परेशान दोनों था लेकिन जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी तो इसने मेरे दिमाग को हिला कर रख दिया. इसने मेरे अंदर के अभिनेता को चुनौती दी. 

एक अन्य फैंस ने अनुपम से फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किरदार के बारे में सवाल किया, 'जिसपर अनुपम ने लिखा 'निश्चित समय के लिए इस किरदार के लिए एक अभिनेता को दिखाया को दिखाया जाएगा.' इसके साथ उन्होंने यह भी लिखा कि फिल्म के लिए शूटिंग करना उनके लिए शानदार अनुभव रहा. फिल्म की की शूटिंग लंदन और दिल्ली में हुई है.

 

 

इस बातचीत में उन्होंने आगे बताया कि किसी को हमेशा ऐसी स्क्रिप्ट नहीं मिलती है. इसके लिए मेरा कोई संघर्ष नहीं था. मैं एक प्रोफेशनल एक्टर हूं और अपने काम को लेकर बहुत ईमानदार रहता हूं.

आपको बता दें कि यह फिल्म संजय बारू की किताब 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर आधारित है. संजय बारू 2004 से 2008 के बीच तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार थे. इस किताब में यह खुलासा किया गया है कि कैसे कैबिनेट से लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) तक मनमोहन सिंह के नियंत्रण में नहीं थे.

 

 

फिल्म में मनमोहन सिंह की पत्नी की भूमिका अभिनेत्री दिव्या सेठ शाहर निभा रही हैं, वहीं संजय बारू के किरदार में अभिनेता अक्षय खन्ना नजर आएंगे. फिल्म की स्क्रिप्ट मयंक तिवारी द्वारा लिखी गई है, बतौर डायरेक्टर रत्नाकर गुट्टे की यह पहली फिल्म है. फिल्म के क्रिएटिव प्रोडयूसर हंसल मेहता हैं. 

(इनपुट आईएनएस)