ज्योतिष समाधान: अगर नहीं हो रही है संतान तो अपनाएं ये उपाय

 अगर आप किसी समस्या से पीड़ित हैं और इसका समाधान नहीं निकल रहा है तो एक बार ज्योतिष का नजरिया अपना कर देखिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2021, 07:25 AM IST
  • कुंडली में करियर के घर में राहु के बैठने से परेशानी होती है
  • मंगल-शुक्र और सप्तमेश की युति बनाते हैं तो प्रेम विवाह होता है
ज्योतिष समाधान: अगर नहीं हो रही है संतान तो अपनाएं ये उपाय

नई दिल्लीः जीवन में उतार-चढ़ाव तो लगे ही रहते हैं. भागदौड़ भरी जिंदगी में हर व्यक्ति किसी न किसी समस्या से परेशान रहता ही है. सनातन परंपरा और ज्योतिष कहता है कि हमारे जीवन पर ग्रह-नक्षत्रों का प्रभाव पड़ता है और इनकी चाल बदलती है तो हमारे जीवन में कभी सुख आते हैं तो कभी दुख.


ऐसे में अगर आप किसी समस्या से पीड़ित हैं और इसका समाधान नहीं निकल रहा है तो एक बार ज्योतिष का नजरिया अपना कर देखिए. ऐसे ही कुछ समस्याओं और ज्योतिष उपायों को बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

अगर संतान न होने से परेशान हैं
अगर आप संतान न होने से परेशान हैं तो हर सोमवार को सफेद तिलयुक्त जल का कुशोदक से शिवलिंग पर अभिषेक करें. ऊँ नमः शिवाय के साथ सर्वबाधा मंत्र का जप करें.

महादेव शिव आपकी हर बाधा को हर लेंगे और आप उनकी विशेष कृपा प्राप्त कर सकेंगें. अगर यह प्रयोग सफल हुआ तो शीघ्र ही संतान सुख की प्राप्ति होगी. 

घर में तुलसी लगाना शुभ या अशुभ ?
तुलसी का पौधा लगाने से पाप नष्ट होते हैं. घर में तुलसी पूजा से यमदूत दूर रहते हैं. घर में तुसली का पौधा लगाने से सुख और समृद्धि आती है. तुलसी लगाने से घर के सारे वास्तु दोष दूर हो जाते हैं.

गलत काम होने से तुलसी सूख जाती हैं. इसके अलावा तुलसी आरोग्य देने वाली और औषधीय जड़ी भी है. घर में तुलसी होने से सब शुभ ही शुभ होता है. 

करियर-पेशे में बार-बार काम अटक रहे हैं, कब होगा सुधार
अगर आपकी कुंडली मीन लग्न की है और राशि धनु है, तो ऐसे में करियर के घर में राहु बैठने से परेशानी होती है. राहु को खुश करने की कोशिश करें.

इसके लिए पानी में चंदन का इत्र डालकर स्नान करें.

किसी से प्रेम है, कैसे होगा प्रेमविवाह
कुंडली में मंगल-शुक्र और सप्तमेश की युति बनाते हैं तो प्रेम विवाह होता है. सोमवार को शिव मंदिर जाकर शिव-पार्वती को 7 बार कलावा लपेटें. भगवान शिव की आराधना करें.

जैसे की माता पार्वती ने की थी. शिव पूजा करने से उत्तम और मनचाहा वर प्राप्त होता है. इसी से आपका प्रेम विवाह संपन्न हो सकता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़