Aaj Ka Rashifal: मेष को भाग्य का साथ, जानिए वृष, कर्क, तुला, धनु, मीन का कैसा रहेगा रविवार

Aaj Ka Rashifal: आइए जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2022, 10:43 PM IST
  • मेषः आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा
  • तुलाः आज के दिन आपकी इनकम बढ़ेगी
Aaj Ka Rashifal: मेष को भाग्य का साथ, जानिए वृष, कर्क, तुला, धनु, मीन का कैसा रहेगा रविवार

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आइए जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः 

मेष
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. व्यवस्था बदलने की कोशिश करेंगे. काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा. यदि व्यापार करते हैं तो उत्तम लाभ होगा. भाग्य का साथ मिलेगा. बड़े काम के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - दूध शिवलिंग पर अर्पित करें.

वृष 
आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा. काम के सिलसिले में बढ़िया अवसर मिलेंगे. गृहस्थ जीवन में तनाव से मुक्ति मिलेगी. सेहत कमजोर रहेगी. इनकम बढ़ेगी.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - सूर्य की पूजा करना शुभ रहेगा.

मिथुन
आज का दिन अच्छा रहने वाला है. गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा. जीवन साथी से प्यार बढ़ेगा. उनकी सेहत का ध्यान रखें. काम के सिलसिले में आज असमंजस की स्थिति रहेगी. पहले किस काम को प्राथमिकता देंगे, यह आपको सोचना होगा. ट्रैवलिंग हो सकती है.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - साधु-संतों को अंग वस्त्र दान करना शुभ रहेगा.

कर्क 
आपके लिए आज का दिन सामान्य फलदायक रहेगा. खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा. इनकम हल्की बढ़ेगी. मानसिक तनाव भी रहेगा. काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है. 
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - बंदरों को गुड़-चना खिलाएं.

सिंह 
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. काम को मजबूती से करेंगे. मन हर्षित होगा, क्योंकि कार्यों में सफलता मिलेगी. भविष्य के बारे में विचार करेंगे. आज आप किसी चुनौती से नहीं घबराएंगे. काम के सिलसिले में आज आपको बढ़िया नतीजे हासिल होंगे. 
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम 
उपाय - आज किसी मंदिर में गुप्त दान करना आपके लिए शुभ रहेगा.

कन्या 
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आज हर काम को मजबूती से करेंगे. मन हर्षित होगा, क्योंकि कार्यों में सफलता मिलेगी. भविष्य के बारे में विचार करेंगे. गृहस्थ जीवन में आज का दिन काफी अच्छा बीतेगा और एक-दूसरे को समझने में आसानी होगी. 
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

तुला 
आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा और आपकी इनकम भी बढ़ेगी. परिवार का माहौल खुशी देगा और लोग एक दूसरे का ध्यान रखेंगे. गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - गायत्री मंत्र का जप करना शुभ रहेगा.

वृश्चिक 
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में बहुत अच्छे नतीजे मिलेंगे, लेकिन आपको फिर भी ध्यान से काम करना होगा, क्योंकि विरोधी सक्रिय रहेंगे. रुका हुआ पैसा वापस आ सकता है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. गृहस्थ जीवन में थोड़ा तनाव बढ़ेगा. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - गेहूं का दान करना शुभ रहेगा.

धनु 
आपके लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है. रुके हुए काम बनेंगे. मन में खुशी होगी. इनकम में बढ़ोतरी होगी. सेहत बिगड़ सकती है इसलिए खान-पान पर ध्यान दें. गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा. अपने प्रिय को खुश रखने का प्रयास करना होगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - सलेटी
उपाय - भैरव की पूजा करना शुभ रहेगा.

मकर
आपके लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. खर्चों में भी तेजी आएगी. मानसिक दबाव बनेगा. काम के सिलसिले में बेहद अच्छा दिन रहेगा. काम की प्रशंसा होगी. गृहस्थ जीवन आज अच्छा रहेगा. 
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - गणेश जी पर दुर्वा अर्पित कीजिए.

कुंभ
आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा. आज आप खूब मेहनत करेंगे, जिससे काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे प्राप्त करेंगे. आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी और कुछ नए मौके भी आपके हाथ लग सकते हैं. गृहस्थ जीवन आज प्रेम से भरा रहेगा. 
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - गेहूं और गुड़ और तांबे के बर्तन का दान करना शुभ रहेगा.

मीन
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. अपने काम पर पूरा ध्यान दें नहीं तो दिक्कतें आ सकती हैं. विरोधी सक्रिय रहेंगे. धन की आवक होगी. सेहत का ध्यान रखें.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - बजरंग बाण का पाठ करें.

यह भी पढ़िएः केले से पुरुषों में बढ़ता है स्टेमिना, मिलती है खुशी, जानिए केला कब खाना चाहिए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़