नया काम शुरू करने से पहले कर लें ये अचूक उपाय, नहीं आएगी कोई अड़चन

Astro Tips: नया काम शुरू करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होती है. कई बार लोग इन बातों को नजरअंदाज कर शुभ कार्यों की शुरूआत करते हैं. जिसकी वजह से उन्हें कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2022, 12:49 PM IST
  • शुभ समय करें नए कार्यों की शुरूआत
  • शुभ मुहूर्त का होना बेहद जरूरी
नया काम शुरू करने से पहले कर लें ये अचूक उपाय, नहीं आएगी कोई अड़चन

नई दिल्ली. कई बार ऐसा होता है कि नया काम शुरू करते समय कोई न कोई अड़चन आ जाती है. सब कुछ ठीक होने के बावजूद इतने दिनों से की जा रही मेहनत पर अचानक पानी फिर जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कालसर्प दोष, पितृदोष और ग्रह-नक्षत्रों के बुरे प्रभाव के समेत कई कारण हैं जो आफके काम में बाधा उत्पन्न हो सकती है. 

ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए कई कारण बताए गए हैं. इसका सबसे बड़ा कारण किसी शुभ कार्य की शुरूआत अशुभ समय में करना हो सकता है. शुभ कार्यों की शुरुआत के लिए शुभ समय, शुभ मुहूर्त का होना बेहद जरूरी है. शुभ कार्य की शुरुआत करने से पहले बुधवार के दिन कुछ उपाय करने से आपको इन बाधाओं से छुटकारा मिल सकता है.

एक साबूत तेजपत्ता लेकर हरे रंग की स्याही अथवा रंग से उसपर कार्य का नाम लिख दीजिए. उत्तर दिशा में बैठकर एक कांसे के कटोरे में पानी और एक घी का दीपक जला लीजिए. अब जलते हुए दीपक की लौ से उस तेजपत्ते को जला दीजिए और उसके रख को पानी में मिला लीजिए. उस पानी को किसी फूल लगे हुए पौधे में डाल दीजिए. आपके शुभ कार्य में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होगी.

इसके अलावा आप शनिवार के दिन शनिदेव और संकट मोचन बजरंगबली की पूजा करें. इसके साथ पीपल के नीचे बैठकर शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करने से बी बिगड़े काम बनने लगते हैं. इन उपायों को करने से तमाम परेशानियां दूर होती हैं और जीवन में सुख समृद्धि आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर में लगाएं ये चीजें, बहुत जल्द जीवन में आएगी सुख-समृद्धि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़