Daily Horoscope 17th September 2021: जानिए क्या कह रही है आपकी राशि, कैसा रहेगा दिन

Daily Horoscope 17th September 2021: मेष- आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम देने वाला रहेगा, लेकिन थोड़े संघर्ष के बाद आज परेशानियों से आपको राहत मिलेगी 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 17, 2021, 06:47 AM IST
  • वृश्चिक- कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा
  • कुंभ- आज का दिन आपके लिए उतम रहेगा.
Daily Horoscope 17th September 2021: जानिए क्या कह रही है आपकी राशि, कैसा रहेगा दिन

नई दिल्लीः Daily Horoscope 17th September 2021: आज का दिन शुभ घड़ी और शुभ समय लेकर आया है. पंचांग में आज राशियां भी शुभ योग बना रही हैं. किसकी राशि में क्या लिखा है खास, बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य

मेष- आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम देने वाला रहेगा, लेकिन थोड़े संघर्ष के बाद आज परेशानियों से आपको राहत मिलेगी आज आपको अपने व्यापार के लिए लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है आज आपको अपने किसी भी काम को भाग्य के भरोसे नहीं छोड़ना है, उसे मेहनत करके पूरा करना है परिवार का सहयोग मिलेगा
शुभ अंक - 5       शुभ रंग – नीला
उपाय - उगते हुए सूर्य को नमन करें बटुक ब्राहमणों की सेवा करे

वृष- आज का दिन आपके लिए मिश्रित रुप से फलदायक रहेगा आज आपके घर किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है आपका धन खर्च बढ़ सकता है व आपको भागदौड़ भी करनी पड़ेगी आज आप अपने परिवार की सुख सुविधाएं बढ़ाने वाली चीजों पर भी धन खर्च करेंगे पत्नी की सेहत को लेकर भी आप चिंतित रहेंगे
शुभ अंक - 4              शुभ रंग - भूरा
उपाय - नारियल का दान दें

मिथुन- आज का दिन आपके लिए फलदायक रहेगा आज आपको रूका धन प्राप्त हो सकता है. व्यापार में वृद्धि होगी परिवार में खुशहाली रहेगी. आय के अतिरिक्त स्रोत के बार में आज विचार कर सकते हैं, लेकिन आज आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा. आज वह आपका बनता हुआ काम बिगाड़ने की कोशिश कर सकते है इसलिए सतर्क रहें और आय-व्यय का पूरा हिसाब रखें.
शुभ अंक - 2         शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - गेहूँ और गुड़ गाय को खिलाने से सेहत बढ़िया रहेगी.

कर्क- आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी जनक रह सकता है आज अपने परिवार में किसी को स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है डॉक्टरी परामर्श अवश्य ले अतिरिक्त खर्च भी बढ़ सकता है व्यापार भी आज सामान्य रहेगा आज कोई जोखिम नहीं उठायें किसी को कर्ज नहीं दें संतान की ओर से शाम को कोई अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है
शुभ अंक - 5         शुभ रंग - हरा
उपाय - आप मस्तक पर लाल चंदन का तिलक जरूर लगायें

सिंह-आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. आज आपको अपने व्यापार की चिंता सता सकती है साझेदारी में किया गया बिजनेस आज आपको निराश करेगा. आज आपको अपने परिवार के श्रेष्ठ व्यक्तियों से सलाह लेना फायदेमंद रहेगा जीवनसाथी की सेहत को लेकर आप परेशान रहेंगे.
शुभ अंक - 4       शुभ रंग - सलेटी
उपाय - आज गुड का दान करे

कन्या-आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा आज आपको अपने पिछले रुके हुए कार्य को भी पूरा करना पड़ सकता है. इसका स्वास्थ पर भी असर पड़ सकता है आज घर के सदस्यों के बीच कुछ विवाद हो सकता है. विवाद को तूल देने की जगह सुलझाने का प्रयास करें यह आपके लिए उचित रहेगा. अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा.
शुभ अंक - 2       शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - कारोबार पर जाने से पहले घर के मंदिर में पूजा जरूर करें.

तुला- आज का दिन आपके लिए कुछ उलझन भरा रहेगा. आज आपके कुछ शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे इसलिए आज आपको बुद्धि से काम लेना होगा. व्यवसाय में आप किसी पर भरोसा नहीं करें आज आपको पुराने मित्रों का सहयोग लेना ठीक रहेगा.
शुभ अंक - 5           शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - पक्षियों को बाजरा खिलाना आपके लिए शुभ रहेगा.

वृश्चिक- आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. कार्य क्षेत्र में आज तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें. सहकर्मियों का सहयोग आपको प्राप्त होगा. संतान की सेहत को लेकर आप चितित रहेंगे. निराशाजनक विचारों को मन में नहीं आने दें. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज अवसर मिल सकता है.
शुभ अंक - 6           शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - विष्णु जी के मन्त्र का  जप करें

धनु-यदि आज आप किसी नए व्यवसाय को शुरू करेंगे, तो वह भी आपके लिए लाभदायक रहेगा. आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा लेकिन आज अतिरिक्त धन का व्यय नहीं करें आज कुछ अधूरे पड़े कार्यो को भी निपटा सकते हैं पत्नी से थोड़ा विवाद हो सकता है इसलिए आप क्रोध को काबू में रखें.
शुभ अंक - 3            शुभ रंग - पीला
उपाय - किसी गरीब को कच्चा अनाज देना आपके लिए शुभ रहेगा

मकर- आज का दिन आपके लिए सामाजिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा आज आपको शुभ समाचार सुनने को मिल सकते हैं. आज आप परिवार के साथ कुछ खरीदारी कर सकते हैं. आज सायं किसी रिश्तेदार का घर पर आगमन हो सकता है. व्यापार के क्षेत्र में भी आज आपको अतिरिक्त लाभ प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 3       शुभ रंग - केसरिया
उपाय – पीले वस्त्रों का दान करे

कुंभ- आज का दिन आपके लिए उतम रहेगा. धर्म के प्रति आपकी आज रुचि बढ़ी दिखेगी संपत्ति संबंधित यदि कोई विवाद चल रहा है तो उसका निपटारा हो सकता है. नये कारोबार के लिए प्रयास करेंगे. आज निवेश करना भी उचित रहेगा. आज आप किसी को बिल्कुल उधार नहीं दें दैनिक जरूरतों से जुड़े खर्च में कटौती करना सीखें जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.
शुभ अंक - 1      शुभ रंग - नारंगी
उपाय - छोटे बच्चों को उपहार स्वरूप कुछ दान करें

मीन- आज नौकरी एवं व्यवसाय कर रहे लोगों को अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा. इसलिए आपको अपनी आंख व कान दोनों को खोलकर कार्य करना होगा. यदि आपने आपके ऊपर कोई कर्ज था, तो आज आप उसे उतारने में भी सफल रहेंगे. आज आपको अपने पिताजी के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है. अतिरिक्त खर्च भी हो सकता है.
शुभ अंक - 8  शुभ रंग - नीला
उपाय - आज हनुमान जी को चोला चढ़ाएं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़