Daily Horoscope 29th July 2021 जानिए कैसा है आज का राशिफल

  जीवन में हर दिन नया बदलाव लेकर का प्रतीक होता है. आज का दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. ज्योतिष के अनुसार ग्रहों की चाल राशि की स्थिति पर असर डालती है, इससे हुआ बदलाव हमारी जिन्दगी में असर डालता है. यही बदलाव राशिफल के रूप में सामने आता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2021, 05:40 AM IST
Daily Horoscope 29th July 2021 जानिए कैसा है आज का राशिफल

नई दिल्लीः Daily Horoscope 29th juKHY:  जीवन में हर दिन नया बदलाव लेकर का प्रतीक होता है. आज का दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. ज्योतिष के अनुसार ग्रहों की चाल राशि की स्थिति पर असर डालती है, इससे हुआ बदलाव हमारी जिन्दगी में असर डालता है. यही बदलाव राशिफल के रूप में सामने आता है. आइए जानते हैं क्या कह रही है हमारी राशियां, बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य

मेष- मेष राशि के जातकों का मनोबल कम रहेगा. कामकाज के प्रति लापरवाही करने से कमाई में कमी हो सकती है कोई मुश्किल हो तो अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लें. उपाय - आज चंदन का तिलक लगाना आपके लिए शुभ होगा.  

वृषभ- वृष राशि के जातक कामकाज में उचित लाभ ना मिलने की वजह से निराश रहेंगे. कामकाज करने का मन नहीं करेगा. आर्थिक मामलों में दिन सामान्य रहेगा. फिजूलखर्ची से बचें. उपाय - बहते पानी में सुखा नारियल प्रवाहित करें. मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के व्यावसायिक कार्य आपकी योजना के मुताबिक पूरे होते जाएंगे. रास्ते में आ रही सभी मुश्किलों को दूर करने के लिए योजना बनाकर कार्य करेंगे. वित्तीय मामलों में दिन अच्छा रहेगा. उपाय - जरूरतंद को अनाज दान करें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

कर्क - कर्क राशि के जातक कम समय में ज्यादा काम पूरा करने की कोशिश करेंगे. विपरीत परिस्थितियों में छोटी-मोटी रुकावट भी आपको चिड़चिड़ापन दे सकती है. धन का निवेश करने से बचें. उपाय - गायत्री मंत्र का जप करें. सिंह- सिंह राशि के जातकों को दूसरों पर बहुत अधिक भरोसा नहीं करना चाहिए. खासकर पैसों के मामले में अधिक भरोसा करना नुकसान का कारण बन सकता है. आपका प्रभावशाली व्यक्तित्व दूसरों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा. उपाय - हनुमान जी को चोला चढ़ायें.

कन्या- कन्या राशि के लोगों को ऑफिस में चल रही राजनीति से बचकर रहना चाहिए. लोग आपके मन की बातें जानकर उसे अपनी फायदे के लिए उपयोग कर सकते हैं. वित्तीय मामलों में दिन बहुत अच्छा रहेगा. उपाय- केले में जल डाल दें.

तुला-तुला राशि के जातकों को अपने अधीनस्थ कर्मचारी की बातों को धैर्य से समझने की जरूरत है. गुस्से और डांट फटकार लगाने से काम खराब हो सकता है. साझेदारी के व्यापार में पार्टनर को कोई बात चुभ सकती है. उपाय- घर के मंदिर में घी का का दीपक जलायें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों में त्याग की भावना रहेगी. उच्च अधिकारियों के गाइडेंस में काम करना मददगार रहेगा. किराना कारोबार से जुड़े जातकों के लिए बेहतरीन दिन रहेगा. उपाय – मंदिर में हल्दी का दान करे . धनु-धनु राशि के जातकों को लोगों के बहकावे में आने से बचना चाहिए. आपकी भावुकता वा उदारता का दूसरे लोग फायदा उठा सकते हैं. जिससे आपका आर्थिक नुकसान संभव है. कमाई के लिए दिन सामान्य रहेगा. उपाय - जल में दूध मिलाकर पीपल को चढ़ायें

 

मकर-मकर राशि के जातकों को अपना काम जल्दी निपटाने का प्रयास करना चाहिए. रुकी हुई पेमेंट को निकालने के लिए किसी मध्यस्थ की जरूरत पड़ सकती है. उपाय- आज अपने पुराने वस्त्र किसी गरीब को दान कर दें.

कुंभ- समय पर निर्णय न लेने की वजह से अवसर हाथ से निकल सकते हैं. कार्यों के प्रति समर्पण की भावना लाभ के अवसर प्रदान करेगी. 
उपाय -भगवान शिव को केसर औैर दूध अर्पित करें. 

मीन- मीन राशि के जातक आलस्य की वजह से कार्यों को अधूरा छोड़ सकते हैं. इलेक्ट्रॉनिक्स से संबंधित कोई नया कॉन्ट्रैक्ट आर्थिक अस्थिरता को दूर करने में मददगार रहेगा. उपाय - आज घर में रखे कबाड़ को जरूर हटा दें.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़