Daily Horoscope 30th July 2021 जानिए क्या कह रही है आपकी राशि

 Daily Horoscope 30th July 2021 वृषभ - वृष राशि के जातक विपरीत परिस्थितियों को पहले से ही भांप लेंगे. सफलता देने वाला दिन है. वित्तीय मामलों में कमाई अच्छी होगी. सामाजिक स्तर में बढ़ोतरी होगी.  उपाय - मात लक्ष्मी के सामने केवड़ा अगरबत्ती जलायें 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2021, 06:53 AM IST
  • सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए मिश्रित दिन रहेगा
  • मकर- मकर राशि के जातक आज विचारों में उलझे रहेंगे
Daily Horoscope 30th July 2021 जानिए क्या कह रही है आपकी राशि

नई दिल्लीः Daily Horoscope 30th July 2021:  जीवन में हर दिन नया बदलाव लेकर का प्रतीक होता है. आज का दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. ज्योतिष के अनुसार ग्रहों की चाल राशि की स्थिति पर असर डालती है, इससे हुआ बदलाव हमारी जिन्दगी में असर डालता है. यही बदलाव राशिफल के रूप में सामने आता है. आइए जानते हैं क्या कह रही है हमारी राशियां, बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य

मेष- मेष राशि के लिए आज कामों में भ्रम की स्थिति बनी रहेगी. व्यवसाय से जुड़े हुए लोगों के लिए लाभदायक दिन रहेगा. खर्च भी नियंत्रित रहेंगे. 
उपाय - गाय को रोटी खिलाने से आपको लाभ होगा. 

वृषभ - वृष राशि के जातक विपरीत परिस्थितियों को पहले से ही भांप लेंगे. सफलता देने वाला दिन है. वित्तीय मामलों में कमाई अच्छी होगी. सामाजिक स्तर में बढ़ोतरी होगी. 
उपाय - मात लक्ष्मी के सामने केवड़ा अगरबत्ती जलायें 

मिथुन- मिथुन राशि के जातक अशांत रहेंगे. भविष्य की चिंताएं मन को परेशान करेंगी. एक से ज्यादा काम सामने आ सकते हैं. एकांतवास मन को सुकून देगा. खर्चे बहुत अधिक है. बजट बनाकर धन खर्च करें. 
उपाय -घर से निकलते समय इष्टदेव को नमन जरूर करें. 

कर्क - कर्क राशि के जातक सामाजिक स्तर को बेहतर बनाए रखने के लिए बहुत अधिक प्रयास करेंगे. नए संबंध विकसित होंगे, जो काम को नई बुलंदियों पर पहुंचाने में मददगार रहेंगे. आर्थिक मामलों में बेहतरीन दिन है. मान सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी. 
उपाय – सफ़ेद पुष्प मंदिर में देवता क समर्पित करे,  बरकत होगी. 

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए मिश्रित दिन रहेगा. बहुत से कामों को समय पर पूरा करने का तनाव हावी रहेगा. अपने आप को संतुलित रखते हुए ही कोई महत्वपूर्ण निर्णय लें. कमाई के लिहाज से अच्छा दिन है. खर्च की अधिकता परेशान कर सकती है. 
उपाय - जरूरतमंद को अनाज दान करें. 

कन्या- कन्या राशि के जातक परंपरा से हटकर नई तकनीक के प्रयोग पर ज्यादा फोकस करेंगे. नई तकनीक से चलने वाली मशीन की खरीदारी संभव है. आर्थिक मामलों में समय श्रेष्ठ है. 
उपाय - आज माथे पर केसर का तिलक जरूर लगाये. 

तुला- तुला राशि के जातकों की मुश्किलों को दूर करने में अनजान व्यक्ति सहायक बन सकते हैं. आर्थिक मामलों में दिन बहुत अच्छा है. 
उपाय - पक्षियों को दाना खिलाना आपके लिए शुभ रहेगा. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों को साझेदारी के व्यापार में पारदर्शिता बनाए रखना चाहिए. बेवजह एक-दूसरे पर शक करने से बचें. व्यापारी वर्ग को तरक्की के लिए कामकाज के पुराने तौर-तरीकों में बदलाव लाना जरूरी रहेगा. कमाई बहुत अच्छी होने की संभावना है. 
उपाय- श्रीयंत्र की पूजा करने से आपको कारोबार में फायदा होगा. 

धनु- धनु राशि के जातकों को सावधान रहने का दिन है. पुराना पैसा निकालने के लिए प्रयास करने से कुछ लाभ होने की संभावना है, वरना आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए लोन लेने की नौबत आ सकती है. अतिरिक्त खर्च पर नियंत्रण रखें. 
उपाय- आज नवग्रह मंदिर में पूजा अर्चना करना आपके लिए फलदायक रहेगा. 

मकर- मकर राशि के जातक विचारों में उलझे रहेंगे. व्यर्थ चिंतन कार्य क्षमता को प्रभावित करेगा. समय सीमा का निर्धारण करने से काम को पूरा करने में मदद मिलेगी. दिनचर्या अव्यवस्थित रह सकती है. 
उपाय- गायत्री मंत्र का जप करने से आपको लाभ होगा. 

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातकों को एक जगह टिक कर काम करने में मुश्किल होगी. उबाऊ दिनचर्या में परिवर्तन करके कुछ नया करने के लिए ट्राई करेंगे. अति संवेदनशीलता निर्णय लेने में बाधक बनेगी. धन प्राप्ति के लिए समय सामान्य है. 
उपाय- शिव का अभिषेक करे असामयिक विपत्तियां टल जायेगी. 

मीन- मीन राशि के जातक अपना व्यापार को चमकाने के लिए अभिनव प्रयोग करेंगे. काम आसानी से होंगे. मन में प्रसन्नता रहेगी. 
उपाय - आज आपको अपने पुराने कपड़े किसी को दान करना चाहिए. इससे आर्थिक रूकावटें काम हो जायेगी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़