Aaj Ka Rashifal: वृष को मिलेगी सफलता, जानिए मेष, सिंह, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुंभ का कैसा रहेगा हाल

Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 23, 2022, 10:26 PM IST
  • मेषः आर्थिक उलझनों में कमी आएगी
  • वृषः आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा
 Aaj Ka Rashifal: वृष को मिलेगी सफलता, जानिए मेष, सिंह, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुंभ का कैसा रहेगा हाल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः 

मेष
आज के दिन आप आर्थिक मामलों को लेकर संतुष्ट रहेंगे. व्यवसायी वर्ग किसी योजना पर कार्य करेंगे इसका लाभ भी शीघ्र ही मिलना आरंभ हो जाएगा. सामाजिक व्यावहारिकता भी बढ़ानी पड़ेगी. आर्थिक उलझनों में कमी आएगी . 
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - ओम हनुमते नमः का उच्चारण करें.

वृष
आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा. व्यापार करने वाले जातक परिश्रम से कार्य में सफलता पा सकेंगे. कार्य क्षेत्र पर सहकर्मियों का सहयोग मिलने से थोड़ी राहत अनुभव होगी. परिवार में खर्च अधिक रहेगा. आर्थिक मामलों में ढील ना दें. अतिथि का आगमन हो सकता है.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग- सफेद
उपाय - शिवलिंग पर दूध में केसर मिलाकर अर्पित करें.

मिथुन
आज दोपहर बाद का समय आपके लिये शुभफलदायी रहेगा, लेकिन आज आपका स्वभाव थोड़ा सनकी रहेगा. किसी भी कार्य को करने से पहले सोचने समझने में समय व्यर्थ करेंगे. आज आलस्य को त्याग निष्ठा से कार्य में लग जाए. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - हनुमान जी चोला चढ़ाना शुभ रहेगा.

कर्क 
आज मन आनंद से भरा रहेगा. शरीर स्वस्थ रहेगा. किसी गलतफहमी के कारण मित्र अथवा परिजनों से मनमुटाव संभव है. आज धार्मिक कार्यों के ऊपर धन खर्च होगा. यात्रा के प्रसंग बन सकते हैं. विरोधी आपके ऊपर हावी रहेंगे.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - सुंदरकांड कांड पाठ करना शुभ रहेगा.

सिंह
आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहेगा. विरोधी परास्त होंगे. सामाजिक मान-सम्मान भी बढ़ेगा. व्यापार विस्तार अथवा नए कार्य के आरंभ की योजना बनेगी, जो भविष्य के लिए लाभदायक सिद्ध होगा परंतु आज कोई नया कार्य आरंभ ना करें. 
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - आज हनुमान जी को पीपल की माला अर्पित करे.

कन्या 
आज का दिन मध्याह्न तक आपके लिए अनुकूल रहेगा. व्यापार में सफलता मिलने से कार्य के प्रति उत्साह बढ़ेगा. परिश्रम का फल मिलेगा, लेकिन साथ ही सफलता के लिए किसी की खुशामद भी करनी पड़ेगी. जोखिम वाले कार्यों में अकस्मात लाभ हो सकता है. 
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - लाल चंदन का तिलक लगाना शुभ रहेगा.

तुला
कार्य क्षेत्र पर काम अधिक रहने से दिनचार्य बिगड़ेगी. सरकारी कार्यों में दौड़ धूप का सकारात्मक परिणाम मिलेगा. इसके अतिरिक्त घरेलू कार्यों में भी आज आपको सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी. नए संबंध बनेंगे. यात्रा पर जा सकते हैं. 
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - आज हनिमान चालीसा का पाठ करें.

वृश्चिक 
आज का दिन आपके लिए फलदायी रहेगा. पर शारीरिक एवं मानसिक परेशानी महसूस करेंगे. लापरवाही के कारण आज महत्वपूर्ण कार्य को कल पर टाल सकते हैं. किसी सामाजिक समारोह में शामिल हो सकते हैं. आज आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी. 
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा 
उपाय - हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाना शुभ रहेगा.  

धनु
आज का दिन आपके लिये शुभ फलदायी रहेगा. थोड़े परिश्रम से अधिक लाभ मिल सकेगा. अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे. आज आश्वासनों के चक्कर में धन न फंसाएं हानि हो सकती है. आज जल्दबाजी में कोई फैसला न करें. आज किसी को उधार न दें.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

मकर
आज व्यस्तता बेफिजूल के कार्यों को लेकर रहेगी. कार्य क्षेत्र पर ध्यान और समय दें, अन्यथा कार्य क्षेत्र पर लाभ के अवसर निकल सकते हैं. धैर्य से काम लेना जरूरी है. आज संबंधियों से आपका बिगाड़ हो सकता है. वरिष्ठों का मार्गदर्शन आपको लाभ पहुंचाएगा. 
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय - हनुमान जी की पूजा करना शुभ रहेगा.

कुंभ 
आज का दिन आप आपके लिए लाभदायक रहेगा. आज स्वास्थ्य छोटी-मोटी परेशानियों को छोड़ उत्तम ही रहेगा. आज आपके सोचे हुए कार्य व्यावहारिकता के बल पर अपने आप होते चले जाएंगे, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. आज परिश्रम के कार्यों की अपेक्षा बौद्धिक कार्यों में सहज सफलता मिलेगी. 
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - आसमानी 
उपाय - किसी भी शुभ कार्य से पहले अपने ईष्टदेव को नमन करें.

मीन 
आज का दिन सामान्य फलदायी रहेगा. व्यवहारों में अधिक सतर्कता बरतें. आपका गलत आचरण किसी के दिल को ठेस पहुंचाएगा. अधूरे पड़े घरेलू कार्यों को पूरा करेंगे. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. वाहन चलाने में सावधानी बरतें.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - घर के मंदिर में एक घी का दीपक प्रज्वलित करें.

 

यह भी पढ़िएः अगर कुंडली में इस ग्रह की दशा है खराब तो इन बीमारियों का करना पड़ सकता है सामना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़