Daily Panchang 26th July 2021 आज का पंचांग और सोमवार के अचूक उपाय

 Daily Panchang 26th July 2021: सोमवार का दिन सोम यानी चंद्रमा और भगवान शिव का दिन माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से की गई पूजा से भगवान शिव जल्दी प्रसन्न होते हैं और भक्तों की हर इच्छा पूरी करते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2021, 07:26 AM IST
  • सोमवार के दिन भोलेनाथ का दूध में शक्कर मिलाकर अभिषेक करना चाहिए
  • सोमवार के दिन सुबह शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध चढ़ाना चाहिए
Daily Panchang 26th July 2021 आज का पंचांग और सोमवार के अचूक उपाय

नई दिल्लीः Daily Panchang 26th July 2021: आज का पंचांग आपके लिए शुभ समय व तिथि लेकर आया है. आज सावन का पहला सोमवार है और महादेव के भक्तों के लिए बहुत ही खास दिन है. क्योंकि आज ही स्वर्ण गौरी व्रत भी है. आज धनिष्ठा नक्षत्र के साथ सौभाग्य योग है. सावन, के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है. सुबह 7:43 से 9:17 तक काम करना अशुभ रहेगा क्योंकि राहुकाल है, पंचांग में क्या है खास बता रहे है आचार्य विक्रमादित्य-

26 JULY Panchang

पंचांग
दिन- सोमवार
तिथि- तृतीया
महीना- सावन, कृष्ण पक्ष
आज सावन का पहला सोमवार और स्वर्ण गौरी व्रत है

नक्षत्र
आज धनिष्ठा नक्षत्र के साथ सौभाग्य योग है

शुभ मुहूर्त
दोपहर 12:10 से 12:52 तक शुभ काम करें

राहुकाल
सुबह 7:43 से 9:17 तक काम करना अशुभ

सोमवार को करें ये अचूक उपाय
सोमवार का दिन सोम यानी चंद्रमा और भगवान शिव का दिन माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से की गई पूजा से भगवान शिव जल्दी प्रसन्न होते हैं और भक्तों की हर इच्छा पूरी करते हैं.

अगर आप भी अपने जीवन में कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो सोमवार के दिन कुछ खास उपायों को करने से जल्द ही आपको अपनी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा

मानसिक तनाव होगा दूर
अगर आप किसी कारण मानसिक रूप से परेशान हैं तो ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, सोमवार के दिन भोलेनाथ का दूध में शक्कर मिलाकर अभिषेक करना चाहिए. माना जाता है कि इस उपाय को करने से तनाव से मुक्ति मिलती है और दिमाग भी तेज होता है. इसके अलावा भक्तों को ज्ञान की भी प्राप्ति होती है.

रोगों का होगा अंत
यदि कोई व्यक्ति बीमारियों से घिरा हुआ है तो वह सोमवार को भगवान शिव को पंचामृत से अभिषेक करवाएं. इस उपाय को करने से भगवान शिव आपसे प्रसन्न होंगे और आप पर भोलेनाथ की कृपा बरसेगी. इससे जल्द ही आपके सभी रोगों का अंत हो जाएगा.

धन संबंधी समस्याएं होंगी दूर
यदि कोई व्यक्ति सदैव ही आर्थिक समस्याओं से घिरा रहता है तो उसे भी भगवान की सच्चे मन से पूरे विधि-विधान के साथ पूजा करनी चाहिए. इसके लिए भक्त सोमवार के दिन भोलेनाथ के शिव तांडव स्तोत्र का पाठ करें. इस उपाय को करने से भगवान शिव आप पर प्रसन्न होंगे और आपको धन संबंधी समस्याओं से भी निजात मिलेगी.

सिर्फ इतना ही नहीं धन प्राप्ति के भी रास्ते बनने लगते हैं.

विवाह में आ रही बाधाएं होंगी दूर
यदि दांपत्य जीवन में कुछ परेशानी है या विवाह में बाधाएं आ रही हैं तो ऐसे जातकों को सोमवार के दिन भगवान शिव को प्रसन्न करना चाहिए. इसके लिए आप सोनवार की सुबह शिवजी के मंदिर में जाकर गौरी-शंकर रुद्राक्ष अर्पित करें.

व्यवसाय में होगा लाभ
यदि किसी व्यक्ति को व्यवसाय में नुकसान उठाना पड़ रहा है तो उसे सोमवार के दिन सुबह शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध चढ़ाना चाहिए. शिवलिंग पर से गिरते इस दूध को किसी तांबे के बर्तन में लाकर अपने व्यवसाय वाले स्थान पर छिड़क दें और पूरे भक्ति-भाव से ॐ नम: शिवाय: मंत्र का जाप करें. कुछ समय में आपको व्यवसाय में फायदा होने लगेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़