Daily Panchang 4th September 2021: आज का पंचांग शुभ तिथि मुहूर्त और शनिवार के उपाय

Daily Panchang 4th September 2021: शनिवार रात को अनार की कलम के द्वारा रक्त चन्दन से किसी भोजपत्र पर 'ॐ ह्वीं' मंत्र को लिखें और इसकी नित्य पूजा करें. इससे अपार विद्या, बुद्धि की प्राप्ति होती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 4, 2021, 08:13 AM IST
  • शनिवार को चीटियों को आटा अथवा मछलियों को दाना खिलाएं
  • काले कुत्ते, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना दें
Daily Panchang 4th September 2021: आज का पंचांग शुभ तिथि मुहूर्त और शनिवार के उपाय

नई दिल्लीः Daily Panchang 4th September 2021: आज का पंचांग आपके लिए शुभ समय व शुभ तिथि लेकर आया है. आज शनिवार का दिन है. शनिदेव को प्रसन्न रखिए. कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है. भाद्रपद मास है. पंचांग में क्या है खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

तिथि द्वादशी - 08:26:23 तक
नक्षत्र पुष्य - 17:45:22 तक
करण तैतिल - 08:26:23 तक, 
पक्ष  कृष्ण
योग  वरियान - 09:36:26 तक
वार - शनिवार

राहु काल09:10:09 से 10:45:06 तक

दिशा शूलपूर्व

शुभ समय (शुभ मुहूर्त)
अभिजीत11:54:43 से 12:45:22 तक

शनिवार के टोटके
शनिवार रात को अनार की कलम के द्वारा रक्त चन्दन से किसी भोजपत्र पर 'ॐ ह्वीं' मंत्र को लिखें और इसकी नित्य पूजा करें. इससे अपार विद्या, बुद्धि की प्राप्ति होती है.

शनिवार को काले कुत्ते, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना खिलाने से शनि ग्रह की क्रूर दृष्टि दूर होती है और बिगड़े काम बनते हैं.

शनिवार को चीटियों को आटा अथवा मछलियों को दाना खिलाएं, इससे आपकी नौकरी में तरक्की होगी.

शनिवार के दिन शनि ग्रह से संबंधित वस्तुओं (साबुत उड़द, लोहा, तेल, तिल के बीज, काले कपड़े) का दान शनि की होरा एवं शनि ग्रह के नक्षत्रों (पुष्य, अनुराधा, उत्तरा भाद्रपद) में दोपहर अथवा शाम को करना चाहिए.

काले घोड़े की नाल या फिर नाव की कील से निर्मित अंगूठी को अपनी मध्यमा उंगली में शनिवार के दिन सूर्यास्त के समय धारण करें. यह उपाय शनि के प्रकोप से बचाता है.

शनिवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद पीपल को जल अर्पित कर उसकी सात बार परिक्रमा करें और सूर्यास्त के बाद पीपल के वृक्ष पर दीपक प्रज्ज्वलित करें. इससे आपको शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होगा और शनि दोष से मुक्ति मिलेगी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़