Dainik rashifal: उधार देने से बचें धनु राशि वाले, जानें कैसा रहेगा मकर, कुंभ व मीन का दिन

Daily Horoscope 21 January: धनु राशि के जातकों को उधार देने से बचना चाहिए. मीन राशि के लोगों के लिये आज का दिन निवेश के लिये काफी अहम साबित हो सकता है. मकर राशि के जातकों को तनाव से मुक्ति मिल सकती है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2023, 04:51 AM IST
  • मकर: मानसिक तनाव से मिलेगी मुक्ति
  • मीन: निवेश करने का सबसे बेहतरीन दिन
Dainik rashifal: उधार देने से बचें धनु राशि वाले, जानें कैसा रहेगा मकर, कुंभ व मीन का दिन

नई दिल्लीः  Daily Horoscope 21 January धनु राशि के जातकों को उधार देने से बचना चाहिए. मीन राशि के लोगों के लिये आज का दिन निवेश के लिये काफी अहम साबित हो सकता है. मकर राशि के जातकों को तनाव से मुक्ति मिल सकती है.

धनु (Sagittarius Horoscope Today)

धनु राशि के वो जातक जिन्हें हाई ब्लड प्रेशर की समस्या है उन्हें अपनी सेहत के प्रति ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. आज आपको अपने उन रिश्तेदारों को पैसा उधार नहीं देना चाहिए जिन्होंने आपका पिछला उधार अब तक वापस नहीं किया है.जिन दोस्तों से पॉजिटिव ऊर्जा आती है उनके साथ बाहर जाएं, गलतफहमी से बचें. यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे.

शुभ अंक :- 9

शुभ रंग :- लाल और मैरून

उपाय :- अपने प्रेमी/प्रेमिका को समय-समय पर सफेद वस्तुएं गिफ्ट में देते रहें. इससे प्रेम सम्बन्धों में बढ़ोतरी होगी.

मकर (Capricorn Horoscope Today)

मकर राशि के जातकों के लिये आज का दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा ऐसे में दूसरों के साथ खुशी बांटना अच्छा साबित होगा. जीवनसाथी से झगड़ा मानसिक तनाव की ओर ले जा सकता है. बेकार का तनाव लेने की जरूरत नहीं है. जिंदगी का एक बड़ा सबक इस बात को मान लेना है कि बहुत-सी चीजों को बदलना नामुमकिन है. गलतफहमी या कोई गलत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठण्डा कर सकता है. दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे. दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं. आपके और आपके जीवनसाथी के दरमियान कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है. सुबह की ताजी धूप आज आपको नई ऊर्जा प्रदान करेगी.

शुभ अंक :- 9

शुभ रंग :- लाल और मैरून

उपाय :- हरे रंग की कांच की बोतल में जल भरकर धूप में रखें व उस जल का सेवन करने से फैमिली लाइफ में खुशियाँ बढ़ती हैं.

कुंभ (Aquarius Horoscope Today)

कुंभ राशि के जातक आज कुछ भी कहने से पहले दो बार सोचें, अनजाने में कही बात किसी की भावनाओं को आहत कर सकती है. आज आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की पूरी संभावना है. अनचाहे मेहमानों से शाम को आपका घर भरा रह सकता है. आप इस दिन को अपनी जिन्दगी में कभी नहीं भूलेंगे, आपको आज मानसिक शांति का अहसास होगा. यूँ तो जीवन हमेशा कुछ नया और चौंकाने वाली चीज आपके सामने लाता है. लेकिन आज आप अपने जीवनसाथी का एक अनोखा पहलू देखकर खुशी से चौंक जाएंगे. रिश्तों से परे आपकी अपनी भी एक दुनिया है और उस दुनिया में आज आप दस्तक दे सकते हैं.

शुभ अंक :- 7

शुभ रंग :- क्रीम और सफेद

उपाय :- नहाने के पानी में कुशा के टुकड़े डालकर स्नान करने से पारिवारिक सुख बढ़ेगा.

मीन (Pisces Horoscope Today)

मीन राशि के जातक जिंदगी की ओर उदास नजरिया रखने से बचें. आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इजाफ़ा करेगा. आपकी भरपूर ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे. दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है. अचानक आज आप काम से छुट्टी लेने का प्लान बना सकते हैं और अपने परिवार के साथ वक्त बिता सकते हैं. पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है. इस राशि के कुछ जातक आज से जिम जाने का विचार बना सकते हैं.

शुभ अंक :- 4

शुभ रंग :- भूरा और सलेटी

उपाय :- शुद्ध शहद का रोजाना प्रयोग करने से स्वास्थ्य अच्छा होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

इसे भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 21 January 2023: सिंह पर होगी पैसों की बारिश, तुला का होगा झगड़ा, जानें कैसा रहेगा अन्य राशियों का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़