सपने में देखा है कबूतर तो जानिए क्या है इसका संकेत

सपने में सुराही देखना अशुभ है. इसका असली अर्थ है बुरी संगत का नुकसान. जो आपको इस बात के संकेत देता है कि आपकी गृहस्थी में तनाव बढ़ेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 15, 2021, 08:51 AM IST
  • सपने में सुराही देखना अशुभ है. इसका असली अर्थ है बुरी संगत का नुकसान
  • सपने में कबूतर देखना संकेत है कि आपकी किसी शत्रु से मित्रता होने वाली है
सपने में देखा है कबूतर तो जानिए क्या है इसका संकेत

नई दिल्लीः सपनों का जन्म कहां हुआ ये प्रश्न आज भी प्रश्न ही है, लेकिन इतना तो बताना संभव है कि जिस दिन मानव ने सृष्टि पर जन्म लिया उसी समय से सपनों के सुंदर दृश्यों का दिखना शुरू हो गया.

किस तरह के सपने दिखते हैं इन पर आपका वश नहीं लेकिन बुरे सपने देखिए तो उनका बखान कर दीजिए और अच्छे सपने देखने पर उन्हें गुप्त रखिए. सपनों का क्या है अर्थ बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

सपने में देखा है सफेद कबूतर
अगर आपने सपने में सफेद कबूतर देखा है कि निश्चचिंत रहें. यह एक शुभ संकेत है. यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आपकी किसी शत्रु से मित्रता होने वाली है.

अगर आपकी किसी से दुश्मनी है जो काफी समय से है तो वह आपकी सभी दुश्मनी खत्म हो जाएगी और वह दुश्मन भी आपका मित्र बन जाएगा.

सपने में सुराही देखना
सपने में सुराही देखना अशुभ है. इसका असली अर्थ है बुरी संगत का नुकसान. जो आपको इस बात के संकेत देता है कि आपकी गृहस्थी में तनाव बढ़ेगा.

आपका घर परिवार लड़ाई-झगड़े से ग्रसित हो जाएगा. इसलिए आपके लिए जरूरी है कि आप सावधान हो जाइए.

यह भी पढ़िएः अगर नहीं बन रहा है अपना मकान तो क्या है ज्योतिष समाधान

सपने में चक्की देखना 
अगर आज आपने सुबह उठने से पहले चक्की देखी है तो सतर्क हो जाएं. यह शुभ संकेत नही है. इसका इशारा इस ओर है कि आपकी जिंदगी में कोई अशुभ हो सकता है.

आप मुसीबत में घिर सकते हैं. इसके लिए जरूरी है कि आप सावधानी से रहिए. 

सपने में भेड़िया देखना
अगर आज आपने सपने में भेड़िया देखा है तो सतर्क हो जाएं. भेड़िया एक खूंखार और चालाक पशु है. यह चालाकी से घात लगाकर अपने से छोटे जीवों का शिकार करता है.

इस तरह यह सपना संकेत दे रहा है कि आज या आने वाले किन्हीं दिनों में आपका कोई शत्रु आपको हानि पहुंचा सकता है. आपको दुश्मन से खतरा है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़