सपने में देखा पलंग पर सो रहे हैं, इसका क्या अर्थ है?

अगर आपने सपने में भाई को काजल लगाते देखा है तो सतर्क हो जाएं. यह एक अशुभ संकेत है. यह सपना आपको बताता है कि आप बीमार होने वाले हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 4, 2021, 01:03 PM IST
  • काजल लगाते देखना यानी बीमारी आना
  • पलंग पर सोते देखना शुभ सपना है
सपने में देखा पलंग पर सो रहे हैं, इसका क्या अर्थ है?

नई दिल्लीः सपने आना आम बात है, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र और शकुन विज्ञान हर सपने और इसके अर्थ को परिभाषित करता है. शकुन शास्त्र यह भी कहता है कि जरूरी नहीं कि हर सपना हर दिन शुभ फल दे और यह भी जरूरी नहीं कि हर स्वप्न का अशुभ फल भी मिले.

दिनों के अनुसार, ग्रहों की स्थिति और राशि के आधार पर सपनों का शकुन-अपशकुन का प्रभाव देखा जाता है. ऐसा भी होता है कि सपने हमारी प्राथमिकताओं की ओर भी इशारा करते हैं. आपने आज क्या सपना देखा और उनका क्या अर्थ हो सकता है बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

सपने में खुद को पलंग पर सोते देखना 
अगर आपने आज खुद को सपने में पलंग पर सोते देखा है तो निश्चिंत रहिए. यह एक शुभ संकेत है.

इससे आपको संकेत मिलता है कि जल्द ही आप सफल होने वाले हैं. इसलिए आपको अपना काम लगातार जारी रखना चाहिए. 

सपने में भाई को काजल लगाते देखना 
अगर आपने सपने में भाई को काजल लगाते देखा है तो सतर्क हो जाएं. यह एक अशुभ संकेत है. यह सपना आपको बताता है कि आप बीमार होने वाले हैं.

खासकर आंखों से संबंधित बीमारियों को लेकर ध्यान दें. इसके अलावा अपनी जीवन चर्या पर भी ध्यान दें और अगर डेली रुटीन में गड़बड़ी है तो इसे सुधारें.  

यह भी पढ़िएः सपने में बच्चे को चलते देखने का क्या मतलब है

शादी में गान बजते देखना
अगर आपने सपने में शादी होते हुए और गाना बजाते देखा है तो किसी शिव मंदिर में जाकर दर्शन करें और महादेव को सफेद मिठाई का प्रसाद चढ़ाएं. यह उपाय आपके स्वप्न शकुन के बुरे प्रभाव को काटने में सहायक होगा. यह सपना संकेत देता है कि आप अगर किसी कार्य को अभी शुरू करने जा रहे हैं तो उसके शुभ फल पर असर पड़ सकता है. 

भगवान विष्णु का करें ध्यान
इस सपने को देखने के बाद अगर अगले दिन जब कोई कार्य शुभारंभ करने जा रहे हों तो भगवान विष्णु का ध्यान करते हुए महागणपति को स्मरण करना चाहिए. श्रीश्रीश्री कहते हुए कार्य का शुभारंभ करें तो कार्य शुभ संपादित होगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़