खेल कूद में करियर बनेगा या नहीं, जानिए समस्या का ज्योतिष समाधान

दशम भाव में अगर मंगल मजबूत हो तो खेल-कूद में भविष्य अच्छा होता है. अगर आपका मंगल दशम की जगह नौवें भाव में है और तृतीयेष अपने घर में है तो खेल-कूद में सफलता मिलेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 13, 2021, 08:23 AM IST
  • कुंडली में कमजोर चंद्रमा डर का कारण होता है.
  • मंगल मजबूत हो तो खेल-कूद में भविष्य अच्छा होता है
खेल कूद में करियर बनेगा या नहीं, जानिए समस्या का ज्योतिष समाधान

नई दिल्लीः भागदौड़ भरी जिंदगी में हर व्यक्ति किसी न किसी समस्या से परेशान रहता ही है. सनातन परंपरा और ज्योतिष कहता है कि हमारे जीवन पर ग्रह-नक्षत्रों का प्रभाव पड़ता है और इनकी चाल बदलती है तो हमारे जीवन में कभी सुख आते हैं तो कभी दुख.
अगर आप किसी समस्या से पीड़ित हैं और इसका समाधान नहीं निकल रहा है तो एक बार ज्योतिष का नजरिया अपना कर देखिए. ऐसे ही कुछ समस्याओं और ज्योतिष उपायों को बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

खेल में करियर बनेगा या नहीं ?
दशम भाव में अगर मंगल मजबूत हो तो खेल-कूद में भविष्य अच्छा होता है. अगर आपका मंगल दशम की जगह नौवें भाव में है और तृतीयेष अपने घर में है.

खेलकूद में आपको सफलता मिलेगी लेकिन धैर्य रखना पड़ेगा. हर मंगलवार हनुमान जी को पीपल के पत्तों की माला चढ़ाएं, हनुमान चालीसा पढ़ें

यह भी पढ़िएः बार-बार टल रही है शादी तो क्या है ज्योतिष समाधान

मंदिर में मूर्ति छूनी चाहिए या नहीं ?
मंदिर में मूर्ति छूने का अधिकार केवल पुजारी को होता है. पुजारी भी मूर्ति स्नान और श्रृंगार के लिए छू सकते हैं. हर भक्त का मूर्ति छूना मना होता है. 

अंधेरे से बहुत डर लगता है क्या करूं ?
कुंडली में कमज़ोर चंद्रमा डर का कारण होता है. डर लगने पर हथेलियों को आपस में तेजी से रगड़ें. हाथ में चांदी का छल्ला पहनें डर दूर भागेगा. 

यह भी पढ़िएः पैसों की कमी बन रही है तनाव की वजह तो जानिए क्या है ज्योतिष में समाधान

बीमारी ने तोड़ कर रख दिया है क्या करूं ?
शनि अष्टम भाव में वायु कारक होता है. शनि के अष्टम में होने से समझ में ना आने वाली बीमारी होती है.

एक मुखी रुद्राक्ष धारण करें कल्याण होगा. 

गलतफहमी और शक की वजह से रिश्ते टूट रहे हैं
अगर आप बार-बार गलतफहमी का शिकार हो रहे हैं तो कुछ खास बातों पर ध्यान दें. अगर आप हर मंगलवार को हनुमान जी की पूजा अर्चना करें.

पड़ोसी से नहीं बनती रोज विवाद हो जाता है
अगर आपकी अपने पड़ोसी से नहीं बन रही है तो अपनी कुंडली पर ध्यान दें. आपकी कुंडली में दसवें भाव में राहु-मंगल की युति परेशानी का कारण है.

7 मंगलवार तक हनुमान मंदिर में गुड़ का दान करें. बुधवार को हरा कपड़ा दान करें. ऊँ ह्रलींग नम: का जप करें. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़