Panchang 25 Nov: आज का पंचांग 25 नवंबर 2022, जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त व राहु काल

Panchang 25 Nov: आज आपका दिन कैसा रहने वाला है. आज ग्रह नक्षत्रों का आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए. पंचांग में जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2022, 07:46 AM IST
  • जानिए आज की भविष्यवाणी
  • जानिए आज का शुभ मुहूर्त
Panchang 25 Nov: आज का पंचांग 25 नवंबर 2022, जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त व राहु काल

नई दिल्ली: ग्रहों का प्रभाव जीवन पर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ता है. यह इस बात पर भी विशेष तौर पर निर्भर करता है कि आपकी कुंडली ग्रहों की दशा क्या है. उसके अनुसार भी आपके जीवन पर ग्रहों का प्रभाव पड़ता है. अगर कुंडली में ग्रहों की दशा ठीक है तो आपके दैनिक जीवन पर उसका प्रभाव दिखता है. लेकिन ग्रहों की दशा खराब चल रही है तो जीवन कई परशानियों से तब तक घिरा रहता है जब तक कि आप उसका निदान नहीं कर देते.

इसी तरह मनुष्य को शुभ काम शुरू करने से पहले एक बार विचार करना चाहिए. मनुष्य के जीवन में हर दिन कुछ बदलाव आता है और इन बदलावों के पीछे ग्रह-नक्षत्रों का भी योगदान होता है. इस लिहाज से आपको जीवन में शुभ मुहूर्त और राहुकाल जैसी समयावधि का ध्यान रखना चाहिए.

आज का पंचांग
तिथि- मार्गशीर्ष माह, शुक्ल पक्ष, द्वितीया तिथि
दिन-शुक्रवार
नक्षत्र- ज्येष्ठ
महत्वपूर्ण योग- गंड योग
चन्द्रमा का धनु के उपरांत 18:04 पर मकर राशि पर संचरण

आज का शुभ मुहूर्त
आज सुबह 11.58 बजे से लेकर दोपहर 12.40 बजे तक शुभ मुहूर्त रहेगा. अगर आप कोई नया काम शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए सबसे उपयुक्त समय है.

आज का राहुकाल
आज सुबह 11.05 बजे से लेकर दोपहर 12.19 बजे तक राहुकाल रहेगा. किसी भी जातक को इस काल में कोई नया काम शुरू करने से बचना चाहिए. अगर आप इस काल में कोई नया काम शुरू करते हैं, तो आपको भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए
एक भोजपत्र पर अपनी मनोकामना लाल चंदन से लिखें और उस पर एक गोमती चक्र को रखकर उसे लपेटकर सायकांल से पहले माता लक्ष्मी को अर्पित करें.

आज की भविष्यवाणी
मार्गशीर्ष शुक्लपक्ष की द्वितीया तिथि ज्येष्ठा नक्षत्र व धनु राशि में है. इसमें चंद्र दर्शन 30 मुहूर्ती रहेगा. धनु राशि के चंद्रदर्शन में चंद्रमा का उत्तर श्रृग उन्नत रहेगा. चंद्रदर्शन ज्येष्ठा नक्षत्र में होने से गेहूं, चना, बाजरा, मक्का और आलू में मंदी रहेगा. जबकि गुड़ शक्कर में उतार-चढ़ाव रहेगा.

यह भी पढ़िए- Horoscope 2023: इन तीन राशियों के लिए लकी होगा साल 2023, प्यार में मिलेगी सफलता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़