Daily Horoscope 6 april 2021 का राशिफल, जानिए आज क्या है खास

वृश्चिक - कुंडली बता रही है कि आज रुका हुआ धन मिलेगा. पर जैसे आयेगा. वैसे ही खर्च होगा. आज नुकसान की संभावना है. नया निवेश आज न करें. केसर का तिलक करें. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 6, 2021, 06:54 AM IST
  • वृष - आज संतान परेशान करने वाली है. आपको दुख देने वाली है.
  • कन्या -आज कामों को लेकर व्यस्था बनी रहेगी.कार्यक्षेत्र में सुधार होगा.
Daily Horoscope 6 april 2021 का राशिफल, जानिए आज क्या है खास

नई दिल्लीः आज 6 अप्रैल 2021 का दिन आपके लिए ऊर्जा से लबरेज नया समय लेकर आया है. ग्रहों के गोचर और स्थान परिवर्तन का प्रभाव हमारे ऊपर पड़ता है जो कि राशिफल के रूप में सामने आता है.

आचार्य विक्रमादित्य के अनुसार, आज जिस तरह की ग्रह दशा बन रही है उनमें  धनु, वृश्चिक, सिंह के लिए परिस्थिति ठीक है, लेकिन कुंभ के लिए ठीक नहीं है. 

मेष- आज राज्य से लाभ होता दिखाई दे रहा है पर धन खर्च अधिक होगा. आज नेत्र रोग परेशान करने वाले है. धोखा मिलने के योग हैं. केले के पेड़ पर जल अर्पित करें.

वृष - आज संतान परेशान करने वाली है. आपको दुख देने वाली है. यात्रा से लाभ के योग है. औरों की तरक्की आपको परेशान करने वाली है.  पीले वस्त्रों का दान करें. 

मिथुन - आज उठा-पटक के योग है. लाभ और हानि के 50-50% के योग है. जीवनसाथी की मदद मिलेगी. निवेश से लाभ होगा.  समय से सात्विक भोजन करें. 

कर्क - आज कोई सेवा का कार्य करेंगे. आज आप परोपकारी और दीनों की सेवा करेंगे. भाग्य आपका साथ देगा. मित्रों का आपका सहयोग मिलेगा.  मंदिर में सूती वस्त्रों का दान करें. 

सिंह - आज व्यवसाय में लाभ मिलेगा.पर अधिकारों में चाहकर भी इजाफा नही होगा.आज किसी का साथ छूट सकता है.स्वाभिमान को ठेस लगने के योग है. कन्याओं को फलों का दान करें. 

यह भी पढ़िएः Daily Panchang 6 April 2021 शुभ तिथि-मुहूर्त, आज कीजिए मंगल मंत्रों का जाप

कन्या -आज विभिन्न कामों को लेकर व्यस्था बनी रहेगी.कार्यक्षेत्र में सुधार होगा.आयोजनों में भाग लेने के योग है.दोस्तों से मुलाकात होने वाली है. गुरुजन का आशीर्वाद लें. 

तुला - आज अधिकारी आपको परेशान करेंगे.आपके कामों में कमियाँ निकालेंगे.आज कोई अशुभ समाचार मिलने के योग है.हाथों में आता पैसा रूक सकता है. कन्याओं को फलों का दान करें. 

वृश्चिक - कुंडली बता रही है कि आज रुका हुआ धन मिलेगा. पर जैसे आयेगा. वैसे ही खर्च होगा. आज नुकसान की संभावना है. नया निवेश आज न करें. केसर का तिलक करें. 

धनु - आज मांगलिक कार्यो में भाग लेने के योग हैं. दिनभर भाग-दौड़ लगी रहेगी. आज मुनाफे के योग हैं. थोड़े प्रयास से ज्यादा लाभ होगा. जरूरतमंदो की सेवा से आपको मेवा प्राप्त होगा. 

मकर - आज काम में मन नही लगेगा. भविष्य की योजनाएं बानाएंगे. आज व्यर्थ की भाग-दौड ज्यादा रहेगी. आज भावनाओं में बह सकते हैं. सावधान रहें.  अपना कार्य निर्पुणता से करें. 

कुंभ- आज समय चुनौतियों से भरा है. रिस्क उठाना भारी पड़ सकता है. सही समय पर सही सलाह आपको मिलेगी, लाभ उठाने का प्रयास करें. जरूरत से ज्यादा काम का बोझ ना ले. 

मीन- आज अत्यधिक व्यस्त रहेंगे. लोगों की खातिरदारी करेंगे. अचानक सेहत बिगड़ सकती है, खान-पान में सावधानी रखें.  साफ-साफ बोलना भारी पड़ेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़