somwar ke upay: कर्ज से पूरी तरह मुक्ति दिलाएंगा ये उपाय, बस शिव मंदिर जाकर करें ये काम

somwar ke upay: सोमवार का दिन भगवान शिव का दिन माना जाता है. अगर आप कर्ज के जाल में फंस गए है तो सोमवार के दिन इन उपाय को करने से आपको मुक्ति मिल जाएगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2024, 12:11 AM IST
  • सोमवार को करें ये काम
  • कर्ज से मिलेगी मुक्ति
somwar ke upay: कर्ज से पूरी तरह मुक्ति दिलाएंगा ये उपाय, बस शिव मंदिर जाकर करें ये काम

somwar ke upay: सोमवार का दिन भगवान शिव का दिन माना जाता है. सोमवार के दिन भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए लोग व्रत रखते है. सोमवार के दिन आपको हम कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिसे करने से आपके जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाएगी. अगर आप कर्ज के जाल में फंस गए है तो सोमवार के दिन इन उपाय को करने से आपको मुक्ति मिल जाएगी. 

कर्ज से मिलेगी मुक्ति 
लंबे समय से आप कर्ज से परेशान हैं तो आप सोमवार के दिन आप जल में चावल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें. चावल के अलावा शिवलिंग पर वस्त्र चढ़ाकर फिर चावल अर्पित करें. ऐसा करने से आपको कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी. 

समृद्धि के उपाय 
जल में जौ मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. सोमवार के दिन शिवजी को गेहूं से बना भोजन भोग चढ़ाने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. कहा जाता है कि भगवान शिव जिस इंसान पर प्रसन्न होते हैं उसे जीवन में धन-दौलत की कमी नहीं होती है. 

मोली
सोमवार के दिन मां गौरी और शिवलिंग पर सात बार मोली बांधे. सोमवार के दिन 7 बार मोली बांधने से आपकी जो भी मनोकामना होगी वह पूरी हो जाएगी. 

बेल पत्र 
सोमवार के दिन शिवलिंग पर 5 बेल पत्र अर्पित करें. भोलेनाथ आपकी सारी मनोरथ को पूरा करें.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन एक रुपये के सिक्के से करें ये टोटका, घर में रहेगी बरकत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़