Ballia Case: CM योगी की कड़ी कार्रवाई, SDM और CO निलंबित

पिछले कई दिनों से यूपी की कानून व्यवस्था पर विपक्ष अनेक सवाल खड़े कर रहा है. हाथरस से लेकर लखनऊ तक लगातार हो रही आपराधिक घटनाएं योगी सरकार पर हमला करने का मौका विपक्ष को दे रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2020, 10:34 AM IST
    • SDM और CO पर सीएम योगी सख्त
    • पुलिस पर मृतक के परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप
Ballia Case: CM योगी की कड़ी कार्रवाई, SDM और CO निलंबित

लखनऊ: पिछले कई दिनों से यूपी की कानून व्यवस्था पर विपक्ष अनेक सवाल खड़े कर रहा है. हाथरस से लेकर लखनऊ तक लगातार हो रही आपराधिक घटनाएं योगी सरकार पर हमला करने का मौका विपक्ष को दे रही हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के बलिया (Ballia)जिले के दुर्जनपुर गांव में गल्ले की सरकारी दुकान के आवंटन के लिए लोग जुटे थे. इस दौरान दो पक्षों के बीच कहासुनी हो गई और SDM और CO के सामने कुछ लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई थी. 

SDM और CO पर सीएम योगी सख्त 

आपको बता दें कि दबंगों की फायरिंग में युवक की हत्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्रवाई की है. उन्होंने मौके पर मौजूद एसडीएम, सीओ और अन्य पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया है. साथ ही आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भी निर्देश दिया है. इस घटना से ये पता चलता है कि UP में कानून व्यवस्था का डर अपराधियों को बिल्कुल नहीं है.

पुलिस पर मृतक के परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप 

क्लिक करें- हाथरस कांड में सबसे बड़ी लापरवाही, ज़ी हिन्दुस्तान के पास Exclusive जानकारी

क्लिक करें- Congress againt Hindu: उदित राज के कंधे पर कांग्रेस की बंदूक, हिंदू हितों पर साधा निशाना

उल्लेखनीय है कि बलिया के दुर्जनपुर गांव में जिला प्रशासन की मौजूदगी में एक शख्स ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. इसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई थी. मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह का करीबी बताया जा रहा है. पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए कई टीमें गठित की हैं. धीरेंद्र को पकड़ने के लिए पुलिस उसके घर भी गई थी. मृतक के परिजनों का आरोप है कि घटना के समय पुलिस ने धीरेंद्र को पकड़ लिया था लेकिन बाद में पुलिस ने आरोपी को भागने में मदद की.

गौरतलब है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को अब राजनीति करने का मौका मिल गया है. सपा और कांग्रेस के नेताओं का आरोप है कि गोली भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता धीरेंद्र प्रताप सिंह ने चलाई. बीजेपी के जिलाध्यक्ष जय प्रकाश शाह ने इन आरोपों को खारिज किया और कहा कि आरोपी का बीजेपी से कोई संबंध नहीं है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़