Delhi Riots Case: उमर खालिद के खिलाफ UAPA के तहत केस चलाने को मंजूरी

दिल्ली दंगों के आरोपी उमर खालिद पर शिकंजा कसा जा रहा है. अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी UAPA के तहत केस चलाने को मंजूरी दी है. स्पेशल सेल ने उमर खालिद को किया था गिरफ्तार..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2020, 03:37 PM IST
  • उमर खालिद पर UAPA के तहत केस
  • दिल्ली सरकार ने भी दी मंजूरी
Delhi Riots Case: उमर खालिद के खिलाफ UAPA के तहत केस चलाने को मंजूरी

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली को दंगे की आग में झोकने की कोशिश करने वाले 'दंगाई' उमर खालिद को उसके किये की सज़ा मिलकर रहेगी. उसकी करतूत को देखते हुए ही उसके खिलाफ कड़े से कड़े फैसले लिए जा रहे हैं.

दिल्ली दंगे से जुड़ी बहुत बड़ी खबर

दिल्ली दंगो मामले के आरोपी उमर खालिद के खिलाफ केस चलाने की मंजूरी

दिल्ली सरकार ने दी उमर खालिद के खिलाफ केस चलाने की मंजूरी

UAPA के तहत चलाया जाएगा उमर खालिद के खिलाफ केस

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया था उमर खालिद को गिरफ्तार

देश की राजधानी दिल्ली में CAA की आड़े लेकर दंगे कराने के मामले में आरोपी उमर खालिद के खिलाफ अब दिल्ली सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. दिल्ली सरकार ने केस चलाने की मंजूरी दे दी है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर  खालिद को गिरफ्तार किया था.

UAPA के तहत केस को मंजूरी

उमर खालिद के खिलाफ UAPA के तहत केस चलाया जाएगा. ऐसे में उमर खालिद जैसे लोगों के लिए ये बहुत बड़ा सबक है. जो देश में रहकर देश के ही खिलाफ दंगा कराने का नापाक मंसूबा दिल पालते हैं. उनको ये समझ लेना चाहिए कि उनके एक-एक गुनाह का हिसाब इसी जन्म में होगा.

राजधानी को जलाने की खतरनाक साजिश

दिल्ली पुलिस के मुताबिक उमर खालिद और उसके साथियों ने दिल्ली को दंगे की आग में झोंकने के लिए खतरनाक साजिश रची थी. उमर खालिद ने दिल्ली में दंगा भड़काने के लिए उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में मीटिंग की थी.

खालिद की गिरफ्तारी UAPA के तहत की गई है. दिल्ली दंगे के कुछ दूसरे आरोपियों ने भी उमर खालिद का नाम दिल्ली दंगों के साजिशकर्ता के तौर पर लिया था.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़